1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. politics news jmm can amend its constitution can reduce the post in the central committee srn

झामुमो अपने संविधान में कर सकता है संशोधन, केंद्रीय समिति में घटा सकता है पद

झारखंड अपने संविधान में थोड़ा फेर बदल कर सकता है, जिसमें वो अपनी केंद्रीय कमेटी में पदों की संख्या घटा सकता है. साथ ही साथ पार्टी की सदस्यों की संख्या में भी फेरबदल कर सकता है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झामुमो संविधान में करेगा संशोधन
झामुमो संविधान में करेगा संशोधन
Prabhat Khabar

रांची : झामुमो के संविधान में आंशिक फेरबदल हो सकता है. पार्टी के होने वाले अगले महाधिवेशन में झामुमो के संविधान में संशोधन का प्रस्ताव लाया जायेगा. केंद्रीय कमेटी और पार्टी की अलग-अलग इकाइयों में पदाधिकारियों व सदस्यों की संख्या में फेरबदल होगा. केंद्रीय समिति में पदाधिकारियों की संख्या घट सकती है. उपाध्यक्ष और सचिव का पद घट सकता है. संशोधन के बाद केंद्रीय समिति में 10 या नौ उपाध्यक्ष होंगे़ बुधवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई.

बैठक में मंत्री चंपई सोरेन, जगन्नाथ महतो, हफीजुल हसन, सांसद विजय हांसदा, विधायक स्टीफन मरांडी, नलीन सोरेन, महासचिव विनोद पांडेय और पूर्व विधायक योगेंद्र महतो शामिल हुए़ दोनों बैठक रांची में मंत्री चंपई सोरेन के आवास पर हुई .

बैठक में 18 दिसंबर को आयोजित होने वाले महाधिवेशन की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई. महाधिवेशन को लेकर पार्टी ने संविधान संशोधन समिति और राजनैतिक प्रतिवदन व रूपरेखा समिति का गठन किया है़ पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन दोनों कमेटी के संयोजक है़ं बुधवार को इन दोनों कमेटियों ने बैठक कर संविधान संशोधन, राजनैतिक प्रस्ताव व महाधिवेशन की रूपरेखा पर चर्चा की़ वर्तमान में झामुमो नेताओं ने राजनैतिक प्रस्ताव को लेकर मंथन किया. सभी सदस्यों को राजनीतिक प्रस्ताव के विषय सौंपने को कहा गया है. जिन मुद्दों और वादों के साथ पार्टी सत्ता में आयी है, उसे पूरा करने को लेकर महाधिवेशन में मंथन होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें