1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. take care of girls prostitution racket busted in palamu district of jharkhand seven including manager arrested mth

बच्चियों को संभालें! पलामू में धड़ल्ले से चल रहा है देह व्यापार का धंधा, होटल के मैनेजर समेत 7 गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Image For Representation Only.
Image For Representation Only.

मेदिनीनगर : झारखंड के पलामू जिला में देह व्यापार के धंधा से जुड़े एक रैकेट का खुलासा हुआ है. यह रैकेट शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित होटल एसएस लोक में चल रहा था. शुक्रवार को पलामू पुलिस ने इसका खुलासा किया था. जांच के क्रम में पुलिस को कई चौंकाने वाले तथ्य मिले हैं. होटल से कंडोम सहित कई आपत्तिजनक जनक सामग्री भी मिली है.

सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि होटल एसएस लोक के मैनेजर सुरेंद्र कुमार राम सहित इस धंधे में शामिल सात लोगों को पकड़ा गया है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि होटल मैनेजर ही इस रैकेट का संचालन कर रहा था. इस रैकेट में कम उम्र की लड़कियों को शामिल कर लिया गया है.

श्री गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कुछ दिन होटल में धंधा बंद रहा. बाद में इन लोगों ने फिर से इस काम को शुरू कर दिया. स्कूल की जो लड़कियां इसमें शामिल हैं, वह अपने घर से यह कहकर निकलती हैं कि शिक्षक के पास जा रहे हैं. चूंकि अभी स्कूल बंद है, ऑनलाइन क्लास चल रहे हैं. इसलिए दोपहर में लड़कियां अपने घर से निकल जाती हैं.

छानबीन में यह भी पता चला है कि जो स्कूल की लड़कियां इस धंधे में शामिल हो चुकी हैं, उनका नंबर होटल मैनेजर व कर्मियों के पास है. जरूरत के मुताबिक, होटल का मैनेजर ग्राहकों की डिमांड पर उन्हें बुलाता है. मैनेजर ने पूछताछ के दौरान कई जानकारी दी है. इसके आधार पर पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है.

श्री गुप्ता ने कहा कि हो सकता है कि आगे की जांच में कुछ और चौंकाने वाले तथ्य सामने आयें. एसडीपीओ ने कहा कि अब तक की जांच में जो तथ्य मिले हैं, उससे यह स्पष्ट है कि धंधा के संचालन में होटल के मैनेजर की संलिप्तता है और वही रैकेट का संचालन कर रहा है. इसमें होटल मालिक की भूमिका है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है.

एसडीपीओ श्री गुप्ता ने कहा कि होटल के कर्मचारियों के बयान के आधार पर होटल मालिक के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है. होटल मालिक फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है. एसडीपीओ का कहना है कि यह बेहद चिंताजनक स्थिति है. जब स्कूल की लड़कियां देह व्यापार के रैकेट से जुड़ जा रही हैं, तो जरूरी है कि अभिभावक बच्चों की निगरानी करें.

चूंकि स्कूल-कोचिंग बंद हैं, बच्चे पढ़ाई व अन्य किसी काम का नाम लेकर अपने घर से निकल रहे हैं, तो उन पर निगरानी जरूर रखें. होटल एसएस लोक शहर के ओवरब्रिज के पास स्थित है. जिस भवन में होटल चलता है, उसके बगल में कोचिंग के अलावा कई दुकानें भी हैं. पकड़े गये सभी लोग स्थानीय ही हैं. इस रैकेट से जुड़े लोगों का पता लगाया जा रहा है. पूर्व में भी पलामू में देह व्यापार का खुलासा हो चुका है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें