1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news bihar and jharkhand police keep a close watch on illegal liquor supply in panchayat elections smj

Jharkhand News: पंचायत चुनाव में अवैध शराब सप्लाई पर झारखंड- बिहार पुलिस की रहेगी पैनी नजर

पंचायत चुनाव को लेकर बिहार-झारखंड के पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में जहां अवैध शराब आपूर्ति पर रोक लगाने का निर्णय हुआ, वहीं दोनों राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ सघन अभियान चलाने की बात कही गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंटर स्टेट पुलिस सहयोग की बैठक में झारखंड-बिहार के पुलिस अधिकारियों ने की शिरकत.
इंटर स्टेट पुलिस सहयोग की बैठक में झारखंड-बिहार के पुलिस अधिकारियों ने की शिरकत.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (मेदिनीनगर, पलामू) : बिहार में हो रहे पंचायत चुनाव और झारखंड में कुछ महीनों बाद होने वाले पंचायत चुनाव के मद्देनजर तैयारी शुरू कर दी गयी है. शुक्रवार को इसको लेकर मेदिनीनगर में इंटर स्टेट पुलिस सहयोग की बैठक हुई. बैठक में आगामी पंचायत चुनाव में बिहार और झारखंड में पुलिस एक-दूसरे को परस्पर सहयोग करेगी. दोनों राज्यों की पुलिस संयुक्त रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में उग्रवादी संगठनों के खिलाफ सघन अभियान चलायेगी.

इंटर स्टेट पुलिस सहयोग की बैठक में इंटर स्टेट क्रिमिनल्स के खिलाफ कार्रवाई करने पर सहमति बनी. वहीं, अपराध कर दूसरे राज्य में भाग जाने वाले क्रिमिनल्स पर विशेष ध्यान देने की बात कही गयी. साथ ही पंचायत चुनाव के दौरान दोनों राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों को पूरी तरह सील करना और सील किये जानेवाले स्थानों को चिह्नित करने के साथ-साथ अवैध शराब के व्यापार पर कड़ाई से प्रतिबंध लगाने पर जोर दिया गया.

बैठक में नक्सलियों के सहयोगियों की सूची एक-दूसरे राज्य को उपलब्ध करायी गयी, ताकि उनकी नक्सल सहयोगी गतिविधियों पर रोक लगायी जा सके. इसके अलावा बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर विशेष सतर्कता रखने की अपील दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने की.

बैठक में मगध जोन के पुलिस महानिरीक्षक अमित लोढ़ा, पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा, गया के सिटी एसपी राकेश कुमार, औरंगाबाद के एसपी कान्तेश मिश्रा सहित कई वरीय अधिकारी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें