1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand crime news murder of married woman in haidarnagar palamu burnt the dead body at night to hide evidence the family members of the deceased made these serious allegations police are interrogating the husband and other accused in custody grj

Jharkhand Crime News : झारखंड के पलामू में विवाहिता की हत्या, साक्ष्य छिपाने के लिए रात में ही शव को जलाया, मृतका के परिजनों ने लगाया ये संगीन आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News : छानबीन में जुटी पुलिस
Jharkhand Crime News : छानबीन में जुटी पुलिस
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News, पलामू न्यूज (जफर हुसैन) : झारखंड के पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के बभंडी गांव में विवाहिता रुबी देवी की हत्या कर शव को रात्रि में ही जला दिया गया है. पुलिस सूचना मिलने के बाद छानबीन में जुट गई है. विवाहिता का मायके लातेहार जिले के जालिम गांव में है. मृतका की मां संपति कुंवर ने हैदरनगर थाने में लिखित आवेदन दिया है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ कर रही है.

मृतका की मां ने कहा है कि उनकी पुत्री रुबी देवी की शादी हैदरनगर थाना के बभंडी गांव निवासी संजय साव के साथ वर्ष 2005 में हुई थी. उनके दामाद संजय का किसी महिला के साथ अवैध संबंध था. इस वजह से रुबी देवी के साथ उसका पति हमेशा मारपीट करता था. मायके के लोगों ने कई बार ससुराल के लोगों को समझाने का प्रयास भी किया था. रुबी देवी के पति संजय साव ने 20 अप्रैल की रात्रि 1.15 बजे फोन कर बताया कि रुबी देवी उल्टी कर रही है. उसकी तबीयत खराब है.

यह खबर मिलने पर परिवार के सभी लोग हैदरनगर के बभंडी गांव रुबी देवी के ससुराल सुबह करीब 4.30 बजे पहुंचे. रुबी के पति संजय साव ने बताया कि तबीयत खराब थी. इस कारण उसकी मौत हो गयी है. उसकी लाश को रात्रि में ही जला दिया. शव जलने की जगह पर जाने के बाद देखा गया कि शव जल रहा है. वहीं से हैदरनगर थाना को सूचना दी गई. थाना प्रभारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति संजय साव, ससुर सोहराई साव को हिरासत में ले लिया है.

मृतका के परिजन दशरथ साव व अन्य ने बताया कि बीती रात अकारण उनकी पुत्री की मारपीट व गला दबाकर हत्या कर दी गई और साक्ष्य छिपाने की नीयत से शव को जला दिया है. थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने कहा कि सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए श्मसान घाट तक पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक शव जल चुका था. मृतका की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. पति संजय साव, ससुर सोहराई साव, देवर छोटे लाल व सास शकुंतला देवी को नामजद आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने आवेदन के आधार पर ससुर व पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है.

एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बताया कि 15 वर्षों बाद विवाहिता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत व साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव जलाने का मामला सामने आया है. उन्होंने घटना के सभी बिन्दुओं पर जांच कर दोषी लोगों पर कार्रवाई का भरोसा मृतका के परिजनों को दिलाया है. उन्होंने बताया कि जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें