रक्तदान कई बीमारियों से बचाता है

पड़वा : गुरुवार को हिंडालको इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कठौतिया कोल माइंस परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इसका उदघाटन रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ सत्यजीत गुप्ता, खान सुरक्षा प्रबंधक राजेश शर्मा, एचआर प्रबंधक प्रमोद कुमार, सीएसआर हेड विजय तिवारी ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर सोसाइटी के सचिव डॉ. सत्यजीत गुप्ता ने कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 10:08 AM
पड़वा : गुरुवार को हिंडालको इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कठौतिया कोल माइंस परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इसका उदघाटन रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ सत्यजीत गुप्ता, खान सुरक्षा प्रबंधक राजेश शर्मा, एचआर प्रबंधक प्रमोद कुमार, सीएसआर हेड विजय तिवारी ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर सोसाइटी के सचिव डॉ. सत्यजीत गुप्ता ने कहा कि रक्तदान से न सिर्फ लोगों को नयी जिंदगी मिलती है, बल्कि रक्तदान करने से कई बीमारियों से भी बचाव होता है. इससे कमजोरी या कोई परेशानी नहीं होती, प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए. यह सेवा का भी एक माध्यम है.
इस दिशा में हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने जो पहल की है, वह सराहनीय है. इसका अनुकरण दूसरे संस्थाओं को भी करना चाहिए. सोसाइटी का यह प्रयास है कि लोग रक्तदान के प्रति जागरूक हो, इसके लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है. लोगों को विशेष अवसर पर भी रक्तदान करना चाहिए, ताकि वह अवसर यादगार के रूप में हमेशा बना रहे.
साथ ही दूसरे भी इससे प्रेरणा ले. माइंस खान सुरक्षा पदाधिकारी राजेश शर्मा ने कहा कि रक्तदान से किसी के जीवन को बचाया जा सकता है. समाज के लिए यदि कुछ करने की चाहत है, तो लोगों को रक्तदान जरूर करना चाहिए. क्योंकि इससे अधिक पुनीत कार्य दूसरा हो नहीं सकता. एचआर प्रबंधक प्रमोद कुल्हर ने कहा कि कंपनी द्वारा सामाजिक दायित्व का निर्वह्न पूरी ईमानदारी के साथ कर रही है. संस्था से जुड़े कर्मियों ने रक्तदान कर एक बेहतर परंपरा की शुरुआत की है. कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएसआर हेड विजय तिवारी ने किया.
मौके पर सोसायटी के कोषाध्यक्ष अमिताभ मिश्रा, गिरधारी गर्ग, नवनीत, आलोक, राजू सिंह, शिवकुमार उपाध्याय, समन्वय पदाधिकारी नितेश पांडेय, भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष पवन सिंह, श्रीधर दुबे, शैलेंद्र सिंह, रजनीश कुमार सिंह, सुनील कुमार सिन्हा, जयंत शुक्ला, बीके सिंह, केसी मोदक, सुहानी कुमारी, अनिता भगत, रेणु देवी, धीरज सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version