बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो को भाजपा देगी जोरदार झटका !

मेदिनीनगर : झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) को भाजपा होली के पहले करारा झटका देने वाली है. जानकारी के अनुसार झाविमो की टिकट पर पलामू लोकसभा से चुनाव लड़ चुके पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के केंद्रीय अध्यक्ष प्रभात भुईया बुधवार को भाजपा का दामन थाम सकते है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 11:14 AM

मेदिनीनगर : झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) को भाजपा होली के पहले करारा झटका देने वाली है. जानकारी के अनुसार झाविमो की टिकट पर पलामू लोकसभा से चुनाव लड़ चुके पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के केंद्रीय अध्यक्ष प्रभात भुईया बुधवार को भाजपा का दामन थाम सकते है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वह भाजपा के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ सकते हैं.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए-यूपीए दोनों में प्रत्याशी को लेकर सरगर्मी तेज है. झारखंड के लिए यूपीए में गठबंधन का खाका लगभग तैयार है. एक-दो सीटों पर मामला फंस रहा है. यूपीए के घटक दलों की नजर गठबंधन की औपचारिक घोषणा पर टिकी है. यूपीए में कांग्रेस-राजद को चतरा-पलामू पर फरियाना है. राजद की दोनों सीटों पर दावेदारी है. वहीं, कांग्रेस की नजर चतरा सीट पर है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद चतरा सीट चाहते हैं. साथ ही चाईबासा को लेकर भी झामुमो की जिच है. पार्टी के अंदर भी इसको लेकर बात उठ रही है. ज्ञात हो कि झारखंड में महागठबंधन के लिए तो सभी दल (झामुमो, कांग्रेस, झाविमो और राजद) तैयार हैं, लेकिन सीटों के तालमेल पर बात बार-बार अटक जा रही है. अब तक जो बातें छनकर आ रहीं हैं उसके अनुसार गोड्डा और कोडरमा सीट झारखंड विकास मोर्चा के खाते में जा सकती है जिससे टिकट की उम्मीद लगाये नेता अन्य पार्टियों की ओर रुख कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version