पलामू : विकास के लिए जरूरी है तकनीकी शिक्षा : चंद्रवंशी

नावाबाजार : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि विकास के लिए युवाओं को तकनीकी शिक्षा देना जरूरी है. आज तकनीक का युग है. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के भी युवाओं को भी तकनीकी शिक्षा मिले, यह सरकार की प्राथमिकता में है. ग्रामीण क्षेत्रों का समेकित विकास हो, इसे लेकर सरकार कार्य कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 21, 2018 12:29 AM
नावाबाजार : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि विकास के लिए युवाओं को तकनीकी शिक्षा देना जरूरी है. आज तकनीक का युग है. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के भी युवाओं को भी तकनीकी शिक्षा मिले, यह सरकार की प्राथमिकता में है. ग्रामीण क्षेत्रों का समेकित विकास हो, इसे लेकर सरकार कार्य कर रही है.
मंत्री श्री चंद्रवंशी नावाबाजार के इटको मोड़ के पास बनने वाले आइटीआइ कॉलेज के भवन के शिलान्यास करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत की मुखिया सह भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता उर्फ दीपक गुप्ता व संचालन अल्पसंख्यक मोरचा के प्रखंड अध्यक्ष जमालुद्दीन खान ने किया.
मौके पर मंत्री श्री चंद्रवंशी ने कहा कि तकनीकी शिक्षा के लिए गांव के युवाओं को बाहर नही जाना पड़े, इसी उद्देश्य को लेकर आज आइटीआइ कॉलेज की स्थापना यहां करायी जा रही है. गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसके लिए भाजपा सरकार ने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की.
महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस सिलिंडर व चूल्हा दिया जा रहा है. युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं चलायी जा रही है.
मौके पर प्रमुख रवींद्र पासवान, भाजपा नेता किशोर कुमार पांडेय, सांसद प्रतिनिधि पंकज तिवारी, मंत्री प्रतिनिधि राम रेखा चंद्रवंशी,जमालूदीन खां, राकेश कुमार पांडेय,मुखिया संजय सिंह, पंसस जगदीश सिंह खरवार, सोनू गुप्ता,महेंद्र मेहता, बबलू यादव ,संजय यादव सहित कई लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version