अधिकार के लिए संघ में एकजुटता जरूरी

मेदिनीनगर : रविवार को राजस्व उपनिरीक्षकों का पलामू प्रमंडल स्तरीय अधिवेशन हुआ. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में अधिवेशन का आयोजन किया गया. इसमें प्रमंडल के पलामू, गढ़वा व लातेहार जिला के उपनिरीक्षकों व अंचल निरीक्षकों ने काफी संख्या में भाग लिया. झारखंड राज्य भूमि सुधार कर्मचारी संघ के महामंत्री भरत कुमार सिन्हा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 4:18 AM

मेदिनीनगर : रविवार को राजस्व उपनिरीक्षकों का पलामू प्रमंडल स्तरीय अधिवेशन हुआ. पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में अधिवेशन का आयोजन किया गया. इसमें प्रमंडल के पलामू, गढ़वा व लातेहार जिला के उपनिरीक्षकों व अंचल निरीक्षकों ने काफी संख्या में भाग लिया. झारखंड राज्य भूमि सुधार कर्मचारी संघ के महामंत्री भरत कुमार सिन्हा ने इस अधिवेशन का उद्घाटन किया.

मुख्य अतिथि के रूप में संघ के राज्याध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला ने भाग लिया. कार्यक्रम में उपनिरीक्षकों व अंचल निरीक्षकों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गयी. अतिथियों ने कहा कि अपने हक अधिकार के लिए एकजुट होना पड़ेगा. एकजुटता एवं जागरूकता से ही आंदोलन को गति मिलेगी और अपने हक के लिए हम सभी सरकार पर दबाव बना पायेंगे.
अधिवेशन में सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव पारित किया गया. कार्यक्रम के दौरान अंचल निरीक्षक की सीधी नियुक्ति पर रोक लगाने, अंचल निरीक्षक के स्वीकृत पदों के 50 प्रतिशत जगहों को वरीयता व योग्यता के आधार पर प्रोन्नति देकर भरने,अंचल निरीक्षक के स्वीकृत 50 फीसदी पदों पर उपनिरीक्षकों को सीमित परीक्षा लेकर प्रोन्नति देने, वर्ष 2004 से कार्यरत सभी राजस्व उपनिरीक्षकों के सीपीएफ कटौती को जीपीएफ में शामिल करने का प्रस्ताव तैयार किया गया.
कार्यक्रम में सर्वसम्मति से तय किया गया कि चार जुलाई को रांची के खेल गांव स्थित टाना भगत इंडोर स्टेडियम में राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इस सम्मेलन में पलामू प्रमंडल के सभी अंचल निरीक्षकों एवं राजस्व उपनिरीक्षकों को भाग लेना अनिवार्य है. कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के पलामू जिलाध्यक्ष सुशील कुमार तिवारी व संचालन संघ के प्रमंडलीय मंत्री राजकुमार चौरसिया ने किया.

Next Article

Exit mobile version