शहर में सरकार के खिलाफ व समर्थन में खूब हुई बयानबाजी, युवा कांग्रेस ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

मेदिनीनगर: गढ़वा में आहूत बजट पूर्व संगोष्ठी में मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा जातिवादी राजनीति संबंधित बयान को लेकर युवा कांग्रेस ने रविवार को मेदिनीनगर के छहमुहान पर सीएम का पुतला दहन किया. इसका नेतृत्व युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक ने किया. पुतला दहन के पूर्व सभा का आयोजन किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 1:25 PM
मेदिनीनगर: गढ़वा में आहूत बजट पूर्व संगोष्ठी में मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा जातिवादी राजनीति संबंधित बयान को लेकर युवा कांग्रेस ने रविवार को मेदिनीनगर के छहमुहान पर सीएम का पुतला दहन किया. इसका नेतृत्व युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक ने किया. पुतला दहन के पूर्व सभा का आयोजन किया गया. सभा में महासचिव बिट्टू पाठक ने कहा कि पलामू प्रमंडल के लोग जातिवादी राजनीति पर यकीन नहीं करते. यहां के लोग नेताओं के योग्यता व पृष्टभूमि देखकर चुनाव करते हैं.

मुख्यमंत्री होने के नाते रघुवर दास जी को यह बताना चाहिए की तीन साल मुख्यमंत्री रहने के बाद पलामू के लिए क्या किया. इसके बजाये वह पलामू में वर्षों से चले आ रहे सामाजिक भाईचारा की जड़ को कमजोर करने में जुटे हैं. इस तरह की सोच यदि किसी राज्य की मुखिया की होगी, तो आखिर राज्य का विकास कैसे होगा. यह सोचने की बात है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी को पहले पलामू के राजनीतिक पृष्ठभूमि को जानना चाहिए. उसके बाद ही कोई बयान देना चाहिए. एक तरफ भाजपा सबका साथ सबका विकास की बात करती है, तो दूसरे तरफ राज्य के मुखिया जातिवादी राजनीति पर बयान देते है. इससे पार्टी का राजनीतिक चाल चरित्र भी सामने आता है. इस तरह के बयान का कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी. सभा में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश चौरसिया, झारखंड के रोटी बैंक के समन्वयक दीपक तिवारी, मुन्ना खां, विकास कुमार, संतोष कुमार सहित कई लोग शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version