दिव्यांग को शौचालय निर्माण पर मिलेंगे 5000 अतिरिक्त : बीडीओ

पटखौलिया गांव को बीडीओ ने लिया गोद हैदरनगर : प्रखंड के बडंडा ग्राम पंचायत अंतर्गत पटखौलिया गांव को प्रखंड विकास पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार रजक ने गोद ले लिया है. उन्होंने बताया कि पटखौलिया गांव स्वच्छता के लिए आदर्श गांव होगा. गांव में 35 स्वयं शौचालय का निर्माण कार्य तेज गति से कराया जा रहा है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 8:35 AM
पटखौलिया गांव को बीडीओ ने लिया गोद
हैदरनगर : प्रखंड के बडंडा ग्राम पंचायत अंतर्गत पटखौलिया गांव को प्रखंड विकास पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार रजक ने गोद ले लिया है. उन्होंने बताया कि पटखौलिया गांव स्वच्छता के लिए आदर्श गांव होगा. गांव में 35 स्वयं शौचालय का निर्माण कार्य तेज गति से कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दिव्यांग को शौचालय निर्माण के बाद दिव्यांगता प्रमाण प्रस्तुत करने पर पांच हजार रुपये अतिरिक्त दिया जायेगा.
उन्होंने गांव के लोगों का आह्वान किया कि वह गांव को स्वच्छ व सुंदर बनायें. गांव स्वच्छ व सुंदर होगा, तो बीमारियां दूर होंगी व खुशनुमा माहौल भी बना रहेगा. उन्होंने कहा कि यह गांव के एक-एक व्यक्ति की जवाबदेही है. गांव का एक भी व्यक्ति खुले में शौच जाता है, तो वह संपूर्ण गांव के लिए बीमारी की व्यवस्था करता है. उसे रोकना गांव के सभी लोगों का दायित्व है.
मौके पर पंसस अनिता देवी, बीसीओ जयकृष्ण कुमार, एसएम प्रीति कुमारी, समाजसेवी अनिल चंद्रवंशी, मनोज सिंह,स्वयंसेवक गोपाल प्रजापति, सुदर्शन राम के अलावा कई लोग शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version