पलामू के पाटन में महिलाअों ने छेड़ा शराबबंदी का अभियान, छह किलोमीटर पैदल चल कर थाने पहुंचीं

पाटन (पलामू) : झारखंड के पलामू जिले के पाटन प्रखंड स्थित सिरमा गांव की महिलाअों ने नशाखोरी के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. महिलाओं ने प्रखंड में शराबबंदी की मांग करते हुए थाना तक मार्च किया. महिलाएं थाना गांव से छह किलोमीटर दूर है. बुधवार को शराबबंदी की मांग करते हुए महिलाएं सड़क पर उतर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 11:26 PM

पाटन (पलामू) : झारखंड के पलामू जिले के पाटन प्रखंड स्थित सिरमा गांव की महिलाअों ने नशाखोरी के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. महिलाओं ने प्रखंड में शराबबंदी की मांग करते हुए थाना तक मार्च किया. महिलाएं थाना गांव से छह किलोमीटर दूर है.

बुधवार को शराबबंदी की मांग करते हुए महिलाएं सड़क पर उतर आयीं. देखते ही देखते महिलाओं की भीड़ ने जुलूस की शक्ल ले ली और थाने की ओर कूच कर गयी. थाना प्रभारी से नशाखोरी पर अंकुश लगाने की मांग की. जुलूस में 12 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने हिस्सा लिया.

इसे भी पढ़ेंः# triple Talaq : एक साथ तीन तलाक पर रोक मुस्लिम महिलाओं की बड़ी जीत

स्वयं सहायता समूह की महिलाअों ने हाथों में बैनर व तख्तियां ले रखी थीं. वे नारे लगा रही थीं. पूरे तेवर के साथ सड़कों पर उतरी महिलाअों ने गांव के लोगों से बड़ी विनम्रता से यह आग्रह भी किया कि वे शराबबंदी के उनके आंदोलन को समर्थन दें. पुरुषों से कहा कि वे अपने-अपने गांवों में शराब पीनेवालों को ऐसा करने से रोकें.

आग्रह के साथ-साथ लोगों को चेतावनी भी दी कि यदि क्षेत्र में नशाखोरी का चलन बढ़ा, तो उनके खिलाफ सख्त रवैया अपनाया जायेगा. थाना प्रभारी ने कहा कि महिलाओं का नशाखोरी के खिलाफ उठाया गया कदम सराहनीय है. लेकिन, कानून को हाथ में लेने की जरूरत नहीं है.

थाना प्रभारी ने महिलाअों से कहा कि जब कभी जरूरत पड़े, वे लोग पुलिस को सूचित करें. निश्चित रूप से कार्रवाई की जायेगी. वहीं थाना प्रभारी राकेश कुमार रवि व अवर निरीक्षक रासबिहारी लाल ने महिलाओं को चोटी कटवा के अफवाह से बचने की बात कही.

Next Article

Exit mobile version