चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह नौ को

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बाबूलाल मरांडी सुबोधकांत सहाय कई नेता लेंगे भाग
मेदिनीनगर : चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह को लेकर मेदिनीनगर में नौ जुलाई को कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. मंगलवार को समिति द्वारा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में समिति के संयोजक केडी सिंह ने आयोजन को लेकर विस्तार से जानकारी दी. बताया कि 2017 चंपारण सत्याग्रह का शताब्दी वर्ष है.
इसे लेकर देश-विदेश में कई आयोजन हो रहे हैं. पलामू के लोग भी जीवंत और जागृत लोग है. इसलिए यहां भी लोगों ने आगे आकर चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह का आयोजन करने का निर्णय लिया है, जोकि नौ जुलाई को होगा. प्रेस कांफ्रेंस में आयोजन समिति के पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि यह आयोजन तीन सत्रों में होगा. नौ जुलाई को पहले सत्र की शुरुआत अग्रसेन भवन में सुबह 10 बजे होगी. इस कार्यक्रम में चंपारण सत्याग्रह के आइने में इतिहास का पुर्नपाठ विषय पर गोष्ठी की जायेगी.
इसकी अध्यक्षता मोतिहारी के गांधी संग्रालय के सचिव ब्रजकिशोर प्रसाद सिंह करेंगे. दूसरा सत्र दो बजे से शुरू होगा, जिसमें किसान मजदूरों की दशा व दिशा पर सेमिनार आयोजित की जायेगी. इस सेमिनार की अध्यक्षता भारतीय सुराज दल के अध्यक्ष व सेवानिवृत्त एडीजीपी पीके सिद्धार्थ करेंगे. प्रमुख वक्ता के रूप में वरिष्ठ पत्रकार नसीरुद्दीन,पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता भाग लेंगे.
तीसरा सत्र में सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत शाम सात बजे से नूतन टाउन हॉल में होगा. इस कार्यक्रम में इप्टा द्वारा जनवादी गीत की प्रस्तुति के बाद नटमंडप पटना की एकल नाट्य प्रस्तुति बापू का मंचन किया जाएगा. इसके एकल अभिनेता जावेद अख्तर व निर्देशक परवेज अख्तर हैं. इसके अलावा सेमिनार स्थल पर गांधी के जीवनवृत्त को प्रतिबिंबित करते हुए एक प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी. मौके पर आयोजन समिति के सचिव अजीत पाठक, उपेंद्र मिश्रा व रविशंकर सहित अन्य लोग उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें