1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. shot dead for breaking mango in phulpahari village of pakur 2 killed including policeman smj

पाकुड़ के फुलपहाड़ी गांव में आम तोड़ने को लेकर चली गोली, पुलिस जवान समेत 2 की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : आम तोड़ने के विवाद पर दो की गयी जान. गोली चलने की घटना की जांच करती पुलिस.
Jharkhand news : आम तोड़ने के विवाद पर दो की गयी जान. गोली चलने की घटना की जांच करती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jhrakhand News (लिट्टीपाड़ा- पाकुड़) : पाकुड़ जिला अंतर्गत लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के फुलपहाड़ी गांव में शनिवार को आम तोड़ने के विवाद में गोली चल गयी. जिसमें 13 वर्षीय मोनू केवट और 45 वर्षीय पुलिस के जवान की मौत हो गयी. मृतक बिरजू केवट दुमका जिला पुलिस में कार्यरत था. शिकारीपाड़ा थाना में पोस्टिंग था. वह शुक्रवार को ही छुट्टी में घर आया था.

मिली जानकारी के अनुसार, बास्की केवट व बिरजू केवट के बीच आम के पेड़ में पत्थर फेंकने को लेकर विवाद शुरू हुआ. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि बिरजू केवट ने घर से बंदूक लाकर फायरिंग कर दिया. जिससे बास्की केवट के 13 वर्षीय पुत्र मोनू केवट के सीने पर गोली लग गयी.

वहीं, गोली चलने के बाद हुई नोकझोंक में बिरजू केवट को भी गोली लग गयी. परिजनों द्वारा तत्काल मोनू केवट को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लिट्टीपाड़ा लाया गया, तो बिरजू केवट को सदर अस्पताल, पाकुड़ ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, घटना में बास्की केवट को भी गंभीर चोट आयी है, जिसका इलाज लिट्टीपाड़ा में किया जा रहा है.

क्या है मामला

ग्रामीणों के मुताबिक, बास्की केवट और बिरजू केवट का घर आसपास में है. बिरजू केवट के घर के पास आम का पेड़ है. शनिवार को करीब 10 बजे बिरजू केवट पेड़ में पत्थर मारकर आम तोड़ रहा था. आम तोड़ने के दौरान फेंके गये पत्थर बास्की केवट के घर पर गिर रहा था. इसी का विरोध बास्की केवट द्वारा करने पर दोनों पक्षों में गाली- गलौज होने लगा. गाली-गलौज होते-होते विवाद इतना बढ़ गया कि इस बीच बिरजू केवट के पक्ष में उसका भाई रंजन केवट, लखीचंद केवट एवं उनका बेटा मनोज केवट, गोतिया पेरू केवट और बास्की केवट व उनके पुत्र मोनू केवट के बीच मारपीट होने लगी.

इसी बीच बिरजू केवट ने बंदूक निकाल कर मोनू केवट पर गोली चला दिया. जिससे गोली मोनू के सीने में लगा. नोकझोंक में गोली चलने से बिरजू केवट को भी गोली लग गया. मोनू को आनन-फानन में लिट्टीपाड़ा अस्पताल और बिरजू केवट को सदर अस्पताल, पाकुड़ ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस हर पहलुओं की कर रही जांच : SDPO

घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ अजीत कुमार विमल और लिट्टीपाड़ा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की. एसडीपीओ अजीत कुमार विमल ने बताया कि दो पक्षों में आम तोड़ने को लेकर विवाद हुआ था जिसमें गोली भी चली है. गोली लगने से मोनू केवट और बिरजू केवट की मौत हो गयी है. पुलिस हर पहलुओं की जांच में जुट गयी है.

पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार : एसपी

एसपी मणिलाल मंडल ने बताया कि आम तोड़ने के विवाद में सिपाही और एक युवक की मौत हुई है. इस मामले में पुलिस जांच जारी है. सिपाही ने गोली चलाया था या नहीं इसकी भी जांच हो रही है. जिस बंदूक से गोली चलायी गयी है. वह भी बरामद नहीं हुआ है. इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें