1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. jharkhand crime news fake aadhar card being made in pakur for rs 350 police revealed the gang accused absconding smj

Jharkhand Crime News : पाकुड़ में 350 रुपये में बन रहा फर्जी आधार कार्ड, गिरोह का हुआ खुलासा, आरोपी फरार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकुड़ पुलिस ने फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का किया खुलासा.
पाकुड़ पुलिस ने फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का किया खुलासा.
फाइल फोटो.

Jharkhand Crime News (रमेश भगत, पाकुड़) : झारखंड के पाकुड़ जिला अतर्गत मनिरामपुर गांव में फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाये जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले में जहां आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार है, वहीं फर्जी कार्ड बनाने में उपयोग की जाने वाली लाखों रुपये की मशीन और उपकरण को बरामद किया है.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, पाकुड़ जिला अंतर्गत मुफसिल थाना क्षेत्र के मनिरामपुर गांव में जमीरूल शेख के मार्केट में अशरफ शेख (25 वर्ष) ने एक रूम किराये पर लेकर बिजली का काम किया करता था. इसके ठीक सामने लुतफुल शेख (52 वर्ष) के घर के बरामदे में चोरी-छिपे अनाधिकृत रूप से जालसाजी कर नया आधार कार्ड बनाने और गलत आधार कार्ड को सुधारने के नाम पर ग्रामीणों से ठगी का काम करने लगा. आरोपी अशरफ शेख बंगाल के दो अन्य साथियों के साथ मिल कर फर्जी आधार कार्ड बनाने का काम कर रहा था.

फर्जी आधार कार्ड बनाने के एवज में लोगों से 350 रुपये वसूली जा रही थी. आधार कार्ड बनाने को लेकर लोगों की भीड़ भी हर दिन काफी रहती थी. इसकी भनक पुलिस को लगी. पुलिस ने अपने स्तर से जांच-पड़ताल की, तो फर्जी आधार कार्ड बनाने का मामला सामने आया. इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की.

इस दौरान लुतफुल शेख के घर के सामने काफी भीड़ देखी गयी. इसमें महिला, पुरष के साथ-साथ छोटे-छोटे बच्चे भी थे. पूछताछ करने पर ग्रामीणों ने आधार कार्ड बनाने की बात कही. पुलिस ने तत्काल धर-पकड़ शुरू की. लेकिन, पुलिस को देख अशरफ शेख समेत दो अन्य साथी भागने में सफल रहा.

वहीं, पुलिस ने मौके से आधार कार्ड बनाने में उपयोग होने वाले सामान जैसे- लैपटाॅप, फिंगर प्रिंट स्कैनर, आइरिस स्कैनर, वेब कैमरा, प्रिंटर समेत अन्य सामान को बरामद किया. फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने के मामले में पुलिस ने लुतफुल शेख, अशरफ शेख और उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें