1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. four members of the same family returned from surat corona positive one of them child also corona infected corona entry in 22nd district pakur

सूरत से झारखंड लौटे एक ही परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, इनमें एक बच्चा भी, पाकुड़ में कोरोना की एंट्री

By Panchayatnama
Updated Date
कोरोना संक्रमितों को कोविड-19 मैनेजमेंट अस्पताल रिंची के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है.
कोरोना संक्रमितों को कोविड-19 मैनेजमेंट अस्पताल रिंची के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है.
प्रभात खबर

पाकुड़ : कोरोना वायरस ने पाकुड़ जिले में दस्तक दे दी है. रविवार की रात आई जांच रिपोर्ट में पाकुड़ शहर के चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पाकुड़ का ये पहला केस है. इसमें एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें दो पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है. सभी एक ही परिवार के हैं. इनमें पति, पत्नी, एक बच्चा व चाचा ससुर शामिल हैं. सभी को लिट्टीपाड़ा स्थित कोविड-19 मैनेजमेंट अस्पताल रिंची के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है. पढ़िए रमेश भगत की रिपोर्ट.

सूरत से लौटा था परिवार

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी सूरत से पाकुड़ पहुंचे थे. तीन-चार दिन पहले ट्रेन के माध्यम से सूरत से ये धनबाद पहुंचे थे. धनबाद से पाकुड़ आए. पाकुड़ में इनकी थर्मल स्क्रीनिंग से जांच की गई. जिसमें इनका बॉडी टेंपरेचर ज्यादा पाया गया. इसके बाद सदर अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से भी इनकी स्वास्थ्य जांच की गई. इसमें भी इनमें कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई. इसकी पुष्टि के लिए इनका सैंपल जांच के लिए धनबाद भेजा गया. वहां से भी इनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. ऐसे में जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है. उपायुक्त कुलदीप चौधरी खुद मामले की निगरानी कर रहे हैं.

कोरोना पॉजिटिव महिला की ससुराल है गोड्डा

सूरत से लौटने के बाद सभी लोगों को सदर अस्पताल स्थित आयुष भवन में रखा गया था. रिपोर्ट आने के बाद सभी को लिट्टीपाड़ा स्थित कोविड 19 मैनेजमेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल यह भी जानकारी मिल रही है कि जो महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है. उसकी ससुराल गोड्डा है. कोरोना पॉजिटिव आये सभी लोग पाकुड़ शहर के राजा पाड़ा मुहल्ले में रहते थे. ये सभी किराये के मकान में रहा करते थे.

उपायुक्त ने की पुष्टि

जिले में 4 लोगों के कोरोना संक्रमण की पुष्टि करते हुए डीसी कुलदीप चौधरी ने कहा कि सभी मरीजों को लिट्टीपाड़ा स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संभाव्य प्रसार को रोकने में आम जन जिला प्रशासन का सहयोग करें. अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें, मास्क का प्रयोग करें, नियमित रूप से हाथों को साबुन से धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें. जहां-तहां न थूकें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें