डीडीटी छिड़काव के नाम पर अवैध वसूली का कर्मियों ने लगाया आरोप

उपायुक्त को आवेदन देकर की लिखित शिकायत पाकुड़ : महेशपुर प्रखंड के एसपी छिड़काव कर्मियों ने उपायुक्त ए मुथु कुमार को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर एमटीएस की ओर से पैसे मांगने एवं कर्मियों के साथ अमानवीय व्यवहार किये जाने की शिकायत की गई है. दिये आवेदन में ललीन साह, राधेश्याम, एतवारी साह, मोही सिंह, रामनाथ, प्रफुल्ल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2017 4:58 AM

उपायुक्त को आवेदन देकर की लिखित शिकायत

पाकुड़ : महेशपुर प्रखंड के एसपी छिड़काव कर्मियों ने उपायुक्त ए मुथु कुमार को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर एमटीएस की ओर से पैसे मांगने एवं कर्मियों के साथ अमानवीय व्यवहार किये जाने की शिकायत की गई है. दिये आवेदन में ललीन साह, राधेश्याम, एतवारी साह, मोही सिंह, रामनाथ, प्रफुल्ल साह, श्रीकांत यादव, अरुण माल, मन्ना ठाकुर, जितु साह, शिव मुर्मू, सत्यनारायण यादव, नागेश्वर सिंह, मंत्री हेंब्रम सहित अन्य ने बताया है

कि दैनिक मजदूरी पर मलेरिया एवं कालाजार नियंत्रण हेतु डीडीटी एवं एसपी पाउडर छिड़काव कार्य करते हैं. जिसमें 20 मार्च से 10 मई चलने वाले पहले चक्र के दौरान एमटीएस सह कैंप इंचार्ज आलमगीर शेख की ओर से एसपी कर्मियों से पैसा मांगा जाता है. नहीं देने पर एमटीएस की ओर से कर्मियों के साथ गाली-गलौज किया जाता है.

एसपी कर्मियों ने बताया है कि कुछ कर्मियों से मजदूरी भुगतान के बदले पैसा भी लिया जा चुका है. कर्मियों ने आरोप लगाया है कि कार्यरत अनुभवी छिड़काव कर्मी को हटाकर अपने सगे-संबंधी नइमुल अंसारी को मनमाने ढंग से बहाल किया है. इसबार दूसरा चक्र का कार्य जून माह से शुरू होने वाला है.

इसको लेकर एमटीएस की ओर से सभी कर्मियों से रुपये मांग की जाती है एवं नहीं देने पर सभी को हटाने का भी धमकी दी जाती है. कर्मियों ने बताया है कि इस मामले को लेकर बीते दिनों महेशपुर चिकित्सा प्रभारी एवं सिविल सर्जन को भी इसकी शिकायत की गयी है. इसके बावजूद भी एमटीएस पर अब तक किसी प्रकार का कोई कार्रवाई नहीं की गई है. मामले को लेकर एसपी कर्मियों ने उपायुक्त से उपरोक्त मामले को लेकर उचित कार्रवाई किये जाने की मांग की गयी है. इधर मामले को लेकर उपायुक्त ए मुथु कुमार ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई किये जाने की बात की गयी है.

Next Article

Exit mobile version