1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. 5600 gilatin sticks recovered in pakur district of jharkhand mth

झारखंड के पाकुड़ में विस्फोटकों का जखीरा बरामद

By Mithilesh Jha
Updated Date
बोरों में भरकर जिलेटिन की 5,600 छड़ें रखी हुईं थीं.
बोरों में भरकर जिलेटिन की 5,600 छड़ें रखी हुईं थीं.
File Photo

पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला में पुलिस ने शनिवार देर रात छापा मारकर एक वाहन जब्त किया. इसमें बोरों में भरकर जिलेटिन की 5,600 छड़ें रखी हुईं थीं. पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने बताया कि हालांकि कार्रवाई के दौरान वाहन चालक मौके का लाभ उठाकर वहां से फरार हो गया.

पुलिस वाहन चालक और उसके मालिक की तलाश कर रही है. उन्होंने बताया कि पाकुड़िया की ओर से आ रहे उक्त वाहन को महेशपुर पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक तेजी से भाग निकला और कुछ दूर जाकर वाहन छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से भाग निकला.

पुलिस अधीक्षक श्री मंडल ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है कि इन जिलेटिन छड़ों का क्या होना था. इनका उपयोग पत्थर खदानों में होना था या फिर ये किसी नक्सली समूह के लिए था.

पाकुड़ और इसके आसपास के इलाकों में जिलेटिन की छड़ें और अन्य विस्फोटकों का मिलना आम है. आये दिन कभी गाड़ी से, तो कभी किसी निर्जन इलाके में स्थित घरों से विस्फोटक बरामद होते रहते हैं. कई बार गिरफ्तारियां भी होती हैं.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि पत्थर की खदानों में अवैध उत्खनन के लिए बड़े पैमाने पर विस्फोटकों की तस्करी पाकुड़ जिला और इसके आसपास के इलाकों में होती है. अवैध खनन के लिए अवैध तरीके से विस्फोटक लाये जाते हैं. कई बार इसकी तस्करी करने वाले पुलिस की पकड़ में आ जाते हैं, कई बार नहीं आ पाते.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें