सरकार की गरीब व आदिवासी विरोधी नीति से जनता त्रस्त

कार्यक्रम. महेशपुर में विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले हेमंत सोरेन महेशपुर : राज्य की रघुवर सरकार कॉरपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने का कार्य कररही है. आदिवासी, मूलवासी, गरीब तबके के लोग हाशिये पर चले गये हैं. क्षेत्र में विकास कार्य का झूठा ढ़िढोरा पीट रही है. यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 5:09 AM

कार्यक्रम. महेशपुर में विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले हेमंत सोरेन

महेशपुर : राज्य की रघुवर सरकार कॉरपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने का कार्य कररही है. आदिवासी, मूलवासी, गरीब तबके के लोग हाशिये पर चले गये हैं. क्षेत्र में विकास कार्य का झूठा ढ़िढोरा पीट रही है. यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने प्लस टू उच्च विद्यालय खेल मैदान में सोमवार को महेशपुर विधानसभा अंतर्गत बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सह प्रशिक्षण शिविर में कही. उन्होंने कहा कि इस राज्य को अलग राज्य का दर्जा दिलाने के लिए करीब 30-40 साल तक गुरुजी शिबू सोरेन ने अपने साथियों के साथ मिलकर संघर्ष किया. जब झारखंड राज्य अलग करने की लड़ाई झामुमो लड़ रहा था उस समय यही भाजपा इसकी घोर विरोधी रही थी. एकीकृत बिहार राज्य के समय अलग राज्य से संबंधित विधेयक की प्रतियां फाड़ी और जलाई थी.
राज्य बनने के बाद वही भाजपा चालाक लोमड़ी की तरह 17 वर्षों में ज्यादा समय तक सरकार में रहकर शासन करती रही. झारखंड राज्य अलग करने का मुख्य उद्देश्य राज्य का विकास करना था, परंतु वर्तमान सरकार राज्य की दिशा और दशा को विकास की बजाय विनाश की ओर ले जा रही है. केंद्रीय कमेटी ने निर्णय लिया है कि 2019 में कलयुग के रावण भाजपा को इस राज्य से उखाड़ फेंकने के लिए चलो गांव की ओर कार्यक्रम चलाया जा रहा है. करीब 30-32 विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेकर आज महेशपुर विधानसभा पहुंचा हूं. बूथ स्तरीय सम्मेलन के माध्यम से हम सभी मिलकर वर्ष 2019 में आम जनता के सामने कैसा राजनीतिक परिवेश रख पायेंगे, उसकी तैयारी को लेकर हमारे विधायक व बूथ स्तरीय हर कार्यकर्ता जी जान से जुटे हुए हैं. विधायक प्रो स्टीफन मरांडी ने राज्य के वर्तमान रघुवर दास की सरकार के द्वारा लागू की जा रही नीतियों को राज्य की गरीब तबके के लोगों के हानिकारक व जन विरोधी बताते हुए आनेवाले विधान सभा चुनाव में राज्य की वर्तमान भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अभी से एकजुट होने का आह्वान किया. वहीं संबोधन से पूर्व कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सह वक्ता पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेंमत सोरेन का आदिवासी युवतियों ने पारंपरिक ढंग से जोरदार स्वागत किया.

Next Article

Exit mobile version