1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. netarhat cm hemant soren said the janata darbar said world class will become tourist destination pkj

नेतरहाट में सीएम हेमंत सोरेन ने लगाया जनता दरबार बोले- वर्ल्ड क्लास बनेंगे पर्यटक स्थल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नेतरहाट में जनता दरबार लगाया.इस दौरान उन्होंने यहां की खूबसूरती का भी आनंद लिया. सीएम पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने की बात कही. मुख्यमंत्री ने जिले के इस अनुपम प्राकृतिक सौंदर्यता की खुले दिल से तारीफ की. उन्होंने अपने कैमरे में यहां की खूबसूरत नजारों की तस्वीरें भी कैद की.लोध जलप्रपात का खूबसूरत नजाराजिले के महुआडांड़ प्रखंड में स्थित लोध जलप्रपात का नजारा बहुत ही खूबसूरत है.

पर्यटक स्थलों को वर्ल्ड क्लास बनाने का प्रयास हो रहा है . इस सिलसिले में यहां रहने , खाने- पीने, आवागमन और सुरक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं को बेहतर किया जा रहा है . मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने आज नेतरहाट स्थित डाक बंगला में आयोजित जनता दरबार मे ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही .

नेतरहाट में सीएम हेमंत सोरेन ने लगाया जनता दरबार बोले- वर्ल्ड क्लास बनेंगे पर्यटक स्थल

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य से हर साल बडी संख्या में लोग दूसरे प्रदेशों और विदेश घूमने जाते हैं , लेकिन हमारा प्रयास है कि पहाड़ो की रानी नेतरहाट जैसे तमाम पर्यटक स्थलों को इस तरह विकसित करें कि बाहर से सैलानी इन पर्यटक स्थलों की खूबसूरती को निहारने के लिए बरबस खींचे चले आएं .

आपने दी है बड़ी जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि आपने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है . आपकी समस्याओं और परेशानियों का समाधान करना मेरी प्राथमिकता है. अगर आपको कोई दिक्कत हो तो बेहिचक और निर्भीक होकर बताएं, उसे दूर किया जाएगा . मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दरबार के माध्यम से मुझे आपसे सीधे जुड़ने का मौका मिलता है . इससे पूरी वस्तुस्थिति की जानकारी होती है और उसका समाधान और भी आसान हो जाता है .

जिंदगी हो रही है सामान्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया की व्यवस्थाओं को तबाह किया है . झारखंड भी इस महामारी से जूझ रहा है . लेकिन, इस दौरान आपने जो संयम , धैर्य और भाईचारा का परिचय दिया है , उससे यहां कोई अफरा -तफरी नही देखने को मिली . मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान थानों में सामुदायिक किचन और पंचायतों में सखी दीदियों ने लाखों गरीबों और ज़रूरतमंदों को भोजन कराया .

राज्य की जनता और प्रशासन से मिले सहयोग से हम जिंदगी को सामान्य बनाने में जुट गए हैं . बहुत जल्द इसकी गति तेज हो जाएगी . इस मौके पर मनिका के विधायक और जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे .

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें