1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. monsoon session of jharkhand assembly supplementary budget jmm congress rjd meeting know bjp plans prt

तीन सितंबर से झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र, दो को जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी की संयुक्‍त बैठक, विपक्ष भी तैयार

झारखंड विधानसभा का माॅनसून सत्र तीन सितंबर से शुरू होगा. इसको लेकर सत्ता पक्ष व विपक्ष दो सिंतबर को रणनीति बनाने बैठेगा. एक तरफ सत्ता पक्ष के विधायक बैठक कर विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए रणनीति बनायेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र
झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र
प्रभात खबर

Jharkhand Assembly: झारखंड विधानसभा का माॅनसून सत्र तीन सितंबर से शुरू होगा. इसको लेकर सत्ता पक्ष व विपक्ष दो सिंतबर को रणनीति बनाने बैठेगा. एक तरफ सत्ता पक्ष के विधायक बैठक कर विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए रणनीति बनायेंगे. वहीं विपक्षी दल भाजपा के विधायक सदन में सरकार को घेरने पर विचार विमर्श करेंगे.

सत्ता पक्ष की बैठक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अावास में होगी. इसमें झामुमो, कांग्रेस व राजद के विधायक शामिल होंगे. वहीं दूसरी तरफ भाजपा विधायक दल की बैठक प्रदेश भाजपा कार्यालय में शाम साढ़े छह बजे से होगी. इसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी समेत पार्टी के विधायक मौजूद रहेंगे.

इधर, सदन में सरकार को घेरने के विपक्षी दल भाजपा ने योजना बना ली है. सदन में नयी नियोजन नीति, लचर कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों पर भाजपा विधायक मुखर रहेंगे. भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही व अमित मंडल ने पहले ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर नयी नियोजन नीति पर सवाल उठाया है. साथ ही इसमें संशोधन करने की मांग की है.

कहा गया है कि अगर सत्र से पहले संशोधन नहीं हुअा तो पार्टी सदन में इसका जोरदार विरोध करेगी. हाल ही में प्रदेश भाजपा ने राज्य के 267 स्थानों पर प्रदर्शन कर हेमंत सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध जता कर इसका संकेत दे दिया है. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि मानसून सत्र हंगामेदार होगा.

सदन के सुचारु संचालन पर चर्चा करेगा पक्ष: झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता विनोद पांडेय ने बताया कि माॅनसून सत्र को लेकर दो सिंतबर को सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक बुलायी गयी है. बैठक की अध्यक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे. इसमें सदन के सुचारु संचालन व विपक्ष के सवालों का जवाब देने की रणनीति बनायी जायेगी.

सरकार की जन विरोधी नीतियों का होगा विरोध: भाजपा विधायक अमित मंडल ने बताया कि दो सितंबर को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी. इसमें सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करने को लेकर रणनीति बनायी जायेगी. सदन में नियोजन नीति, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगा जायेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें