1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. weather in lohardaga affecting the daily routine of the people doing the increasing srn

लोहरदगा में हर दिन बदल रहा है मौसम का मिजाज, बढ़ती कनकनी कर रहा लोगों की दिनचर्या को प्रभावित

लोहरदगा जिले में पिछले कई दिनों से मौसम में उतार चढ़ाव जारी है. बारिश के बाद एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया. पूरे दिन कुहासा छाया रहा और शीतलहर से लोग कपकपाते दिखे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोहरदगा में हर दिन बदल रहा है मौसम का मिजाज
लोहरदगा में हर दिन बदल रहा है मौसम का मिजाज
Symbolic Pic

लोहरदगा : जिले में पिछले कई दिनों से मौसम में उतार चढ़ाव जारी है. बारिश के बाद एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया. पूरे दिन कुहासा छाया रहा और शीतलहर से लोग कपकपाते दिखे. मौसम के मिजाज में लगातार हो रहे उतार-चढ़ाव से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया. पारा के लुढ़कने और सूर्य के दर्शन न होने से जिले में शीतलहर का प्रकोप दिखा. तापमान में बदलाव के बीच सुबह देर तक कोहरा छाया रहा.

घने कोहरे के कारण वाहनों को लाइट जलाकर चलना पड़ा. दूसरी ओर कड़ाके की पड़ रही ठंड के चलते जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है. कोहरा और धुंध के बीच वाहन दिन में लगभग 12 बजे तक हेडलाइट जलाकर चलते दिखे. हालांकि दोपहर बाद कोहरे से तो लोगों को राहत मिली, लेकिन पूरे दिन सूर्य नहीं निकले. ठंड के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. जगह-जगह लोग अलाव का सहारा लेते रहे.

आलम यह रहा कि ठंड के कारण लोग कार्यालयों में हीटर आदि का प्रयोग कर काम करते रहे. अचानक मौसम बदलने से लोग अपने घरों से देर से निकले और शाम होने से पूर्व ही अपने-अपने घरों में दुबकने लगे. इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड से बचने के लिए लोग अलाव, रूम हीटर, ब्लोअर सहित तरह-तरह के उपाय करने लगे हैं. इसके साथ ही ठंड से हर किसी की परेशानी बढ़ गयी है. दैनिक कार्यों को निबटाने में हर घर की महिलाओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें