1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. rpf caught 2nd mastermind in robbery of 17 lakhs from bandhan bank know the bihar connection of accused smj

बंधन बैंक से 17 लाख की लूट मामले में दूसरे मास्टरमाइंड को RPF ने पकड़ा, जानें आरोपियों का बिहार कनेक्शन

गोड्डा जिला के बंधन बैंक से पिछले दिनों 17 लाख रुपये की लूटकांड मामले में RPF ने लोहरदगा रेलवे स्टेशन से दूसरे मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार किया है. योजना के तहत आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. इस मामले का दोनों आरोपी बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गोड्डा के बंधन बैंक में लूटपाट के आरोपी से पूछताछ करती लोहरदगा रेल थाना की पुलिस.
Jharkhand news: गोड्डा के बंधन बैंक में लूटपाट के आरोपी से पूछताछ करती लोहरदगा रेल थाना की पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: झारखंड के गोड्डा जिला स्थित बंधन बैंक से गत 28 फरवरी को करीब 17 लाख रुपये की लूट की घटना में शामिल एक और मास्टरमाइंड को RPF ने लोहरदगा रेलवे स्टेशन से धर दबोचा है. ये आरोपी भी बिहार का ही रहने वाला है. लोहरदगा आरपीएफ ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है.

कैसे हुई गिरफ्तार

बताया गया कि RPF की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि गोड्डा जिला के महागामा थाना स्थित बंधन बैंक में गत 28 फरवरी को लूटकांड में शामिल मास्टरमाइंड अपनी बाइक को लेने लोहरदगा रेलवे स्टेशन आ रहा है. उसी ट्रेन में सिविल ड्रेस में आरपीएफ के जवान उसकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे. लोहरदगा पहुचते ही आरपीएफ की टीम ने कार्रवाई करते हुए राजेश कुमार पाल नामक आरोपी को गिरफ्तार किया. इसके पूर्व लोहरदगा सदर पुलिस के सहयोग से गोड्डा पुलिस ने लूटकांड के मुख्य अभियुक्त बॉम्बे कुमार को नदिया पानी टंकी मैदान के पास स्थित नरेश कुमार के किराये के मकान से दो दिन पहले गिरफ्तार किया था.

दूसरा आरोपी भी बिहार का रहनेवाला

अब दूसरा आरोपी भी रेलवे पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इसपर भी कई मामले दर्ज है. आरोपी की पहचान बिहार के समस्तीपुर जिला स्थित मुसलीघरारी थाना क्षेत्र के मुसलीघरारी गांव निवासी रामभरोसे पाल के पुत्र राजेश कुमार पाल के रूप में हुई है. गिरफ्तार युवक को आरपीएफ प्रभारी कमलेश सोरेन के नेतृत्व में गिरफ्तार किया गया. इस टीम में एसआईबी के किशोर धान, सिटी कॉन्स्टेबल हरफूल, सिटी कॉन्स्टेबल पवनदीप बलियान, बजरंगी राम, डीएन मांझी, अमरेन्द्र किशोर सिविल ड्रेस में लोहरदगा रेलवे स्टेशन में आस पास युवक का घेराबंदी किए हुए थे.

रांची-लोहरदगा ट्रेन से लोहरदगा रेलवे स्टेशन पहुंचा था आरोपी

बताया गया कि रांची-लोहरदगा ट्रेन से आरोपी राजेश पाल लोहरदगा रेलवे स्टेशन पहुंचा. जहां पहले से ही उसके फिराक में बैठे आरपीएफ के जवानों ने उसे धर दबोचा. पकड़े जाने के बाद भी आराेपी TWI का बाउंड्री वाल फांदकर भागने की कोशिश करने लगा. इसके बाद सिटी कॉन्स्टेबल हरफूल ने आरोपी को काफी दूर तक खदेड़ कर पकड़ लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम राजेश पाल बताया है. उसने यह भी बताया कि वह फिलहाल रांची रेलवे स्टेशन ओवरब्रिज के समीप एक होटल में छिपकर रह रहा था. उसने अपनी बाइक को लोहरदगा रेलवे स्टेशन के पार्किंग में ही छोड़ दिया था. जिसे लेने के लिए वह आया हुआ था.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें