1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. rajiv gandhi death anniversary organizing rajiv gandhi yuva sankalp run grj

Rajiv Gandhi Death Anniversary: राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर राजीव गांधी युवा संकल्प दौड़ का आयोजन

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर झारखंड के लोहरदगा में राजीव गांधी युवा संकल्प दौड़ का आयोजन किया गया. इस मौके पर पूर्व विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि राजीव गांधी युगद्रष्टा थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajiv Gandhi Death Anniversary: विजेताओं के साथ पूर्व विधायक सुखदेव भगत
Rajiv Gandhi Death Anniversary: विजेताओं के साथ पूर्व विधायक सुखदेव भगत
प्रभात खबर

Rajiv Gandhi Death Anniversary: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि झारखंड समेत पूरे देश में मनायी गयी. इस मौके पर लोहरदगा में राजीव गांधी युवा संकल्प दौड़ का आयोजन किया गया. पूर्व विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि राजीव गांधी युगद्रष्टा थे. इन्होंने भारत में संचार क्रांति लायी. इसके साथ ही पंचायती राज व्यवस्था को सशक्त बनाने में भी इन्होंने अहम भूमिका निभाई. इनके योगदान भुलाया नहीं जा सकता है. इस मौके पर राजीव गांधी युवा संकल्प दौड़ प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया.

राजीव गांधी युवा संकल्प दौड़ का आयोजन

झारखंड के लोहरदगा जिले में देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि मनायी गयी. इस मौके पर राजीव गांधी युवा संकल्प दौड़ का आयोजन किया गया. युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिनव सिद्धार्थ के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. युवक-युवतियों ने 5 किलोमीटर की दूरी तय की. इसके विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. इस मौके पर लोहरदगा के पूर्व विधायक सुखदेव भगत ने पूर्व पीएम राजीव गांधी के योगदानों को याद किया और उनके पदचिन्हों पर चलने की अपील की. उन्होंने कहा कि संचार क्रांति के लिए देश उन्हें हमेशा याद रखेगा.

बालक वर्ग में अरविंद, बालिक में अनीता प्रथम

झारखंड के लोहरदगा जिले में राजीव गांधी युवा संकल्प दौड़ प्रतियोगिता में बालक वर्ग में प्रथम अरविंद उरांव, द्वितीय मंगेश्वर उरांव, तृतीय प्रेम सागर उरांव, बालिका वर्ग में प्रथम अनीता कुमारी, द्वितीय सुरखी उरांव, तृतीय आकृति कुजूर रही.

रक्तदान शिविर का आयोजन

इधर, देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर झारखंड कांग्रेस की ओर से रांची में रक्तदान शिविर लगाया गया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत कई बड़े नेताओं ने रक्तदान किया.

रिपोर्ट : गोपी कुंवर

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें