1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. police recovered many sophisticated weapons from harkatta forest of lohardaga broken back of naxalites smj

लोहरदगा के हरकट्टा जंगल से पुलिस ने कई अत्याधुनिक हथियार किये बरामद, नक्सलियों की तोड़ी कमर

लोहरदगा के हरकट्टा जंगल से पुलिस ने काफी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार बरामद किया है. साथ ही नक्सलियों के कई बंकर ध्वस्त किये हैं. पुलिस की संयुक्त टीम ने अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बुलबुल जंगल में नक्सलियों के खिलाफ 17 दिनों से अभियान चलाया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लोहरदगा के हरकट्टा जंगल से पुलिस ने कई हथियार किये बरामद.
Jharkhand news: लोहरदगा के हरकट्टा जंगल से पुलिस ने कई हथियार किये बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand naxalites news: लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बुलबुल जंगल में पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ 17 दिनों से अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिल रही है. वहीं नक्सलियों को भारी क्षति उठाना पड़ रहा है. शुक्रवार को अभियान के क्रम में हरकट्टा जंगल से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं. पुलिस लोहरदगा जिले में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही थी. इसी सर्च अभियान में भारी मात्रा में हथियार मिले हैं. सभी हथियार अत्याधुनिक हथियार है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है.

कई बंकर भी ध्वस्त

इस सर्च अभियान में नक्सलियों का हथियार सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद और नक्सलियों के उपयोग के सामान बरामद हुए हैं. वहीं, कई बंकर भी ध्वस्त किये गये हैं. इस अभियान में जहां पुलिस जवानों का हौसला बढ़ा है, वहीं नक्सलियों के हौसले पस्त हुए हैं. कभी नक्सलियों का गढ़ माना जाने वाला पेशरार इलाके से नक्सलियों का पांव उखड़ने लगा है. बड़ी संख्या में अभियान में पुलिस अधिकारियों एवं जवानों के कार्यों से स्थानीय ग्रामीणों का विश्वास भी पुलिस के प्रति बढ़ा है.

पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी

नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान के क्रम में इनामी नक्सली के मारे जाने और 10 लाख का इनामी नक्सली सहित अन्य 9 नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद नक्सली रवींद्र गंझू के दस्ते की कमर टूट चुकी है. मुठभेड़ के बाद जान बचाकर भागे दो नक्सली लातेहार जिला से गिरफ्तार किये जा चुके हैं. इसके बाद भी पुलिस द्वारा अभियान जारी रखा गया है.

आइजी अभियान भी पहुंचे लोहरदगा

वहीं, गुरुवार को आइजी अभियान एबी होमकर लोहरदगा पहुंचे और पुलिस अधिकारियों सहित जवानों का हौसला बढ़ाया. रणनीति के तहत काम करने का दिशा-निर्देश दिये. आइजी एबी होमकर द्वारा अधिकारियों एवं जवानों का हौसला बढ़ाने के बाद पुलिस प्रशासन का मनोबल ऊंचा है. इस अभियान में सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन, लोहरदगा पुलिस, लातेहार पुलिस एवं गुमला पुलिस शामिल है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें