1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. naxalites orgy in lohardaga 3 mixer machines engaged in road construction and water tanker set on fire smj

लोहरदगा में नक्सलियों का तांडव, सड़क निर्माण में लगी 3 मशीनें और 2 पानी टैंकर को किया आग के हवाले

लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने तांडव मचाया. सड़क निर्माण में लगी 3 मिक्चर मशीन और दो पानी टैंकर को आग के हवाले कर दिया. साथ ही दोबारा काम शुरू करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: नक्सलियों ने मिक्चर मशीन और पानी टैंकर को जलाया. मौके पर छोड़ा नक्सली पर्चा व बैनर.
Jharkhand news: नक्सलियों ने मिक्चर मशीन और पानी टैंकर को जलाया. मौके पर छोड़ा नक्सली पर्चा व बैनर.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने सड़क एवं पुलिया निर्माण कार्य में लगे तीन मशीन और दो पानी टैंकर को आग के हवाले कर दिया है. घटना अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र हेन्हे एवं रोडो टोली की है. नक्सलियों ने संचालित पथ निर्माण तथा पुलिया निर्माण को बंद करवा दिया है.

मशीनों व टेंकर को आग के हवाले कर भाकपा माओवादी संगठन ने एक बार फिर सक्रिय हो गया है. तीन मिक्चर मशीन और दो पानी टैंकर को आग के हवाले करने के बाद चेतावनी दिया गया है कि अगर दोबारा कार्य शुरू हुआ, तो ठेकेदार को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा. इस घटना के बाद से सड़क निर्माण में लगे लोग सहम-सा गये हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, निंदी से हेन्हे के 8 किलोमीटर तक सड़क निर्माण किया जा रहा है. इसी बीच 8 से 10 की संख्या में आये माओवादियों ने तीन मिक्चर मशीन और दो पानी टैंकर को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद नक्सली निंदी गांव की ओर से हेन्हे होते हुए लातेहार सीमा की ओर भाग निकले.

इस दौरान रोडो टोली के समीप चल रही पुलिया निर्माण कार्य में दो मिक्चर मशीन को आग के हवाले करने के बाद बैनर पोस्टर छोड़ हेन्हे की ओर भाग निकला. हेन्हे सरकारी विद्यालय के समीप पीसीसी ढलाई में लगे एक मिक्चर मशीन एवं दो पानी टैंकर को आग के हवाले कर दिया गया.

एसपी प्रियंका मिणा ने बताया कि नक्सलियों ने वैसे मशीनों को जलाया है जो बिना काम के थे. मालूम हो कि दो दिन पूर्व भी नक्सलियों ने पोस्टर चिपकाया था. नक्सलियों की तलाश पुलिस निकली थी और मंगलवार को नक्सलियों ने मशीनों को जला दिया. नक्सलियों के इस घटना के बाद क्षेत्र में भय का माहौल है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें