1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. motorcycle thief gang busted 8 thieves including kingpin arrested 21 bikes seized grj

झारखंड के बड़े मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत 8 चोर गिरफ्तार, 21 बाइक जब्त

एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि बाइक चोर गिरोह का खुलासा करने के लिए पुलिस को सात थाना क्षेत्रों में तथा दो दिनों तक छापामारी अभियान चलाना पड़ा. इसके बाद सरगना समेत 8 चोरों को गिरफ्तार किया गया. 21 बाइक जब्त की गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी
Jharkhand News: गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची, लोहरदगा, गुमला तथा लातेहार जिले से बाइक चोरी कर बेचने वाले गिरोह का कुड़ू पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित आठ अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. चोरी की 21 बाइक बरामद की गयी है. गिरोह के पांच सदस्य अभी भी फरार हैं. लोहरदगा जिले में चोरी की मोटरसाइकिल बरामदगी मामले सबसे बड़ी सफलता कुड़ू पुलिस को मिली है. कुड़ू थाना में आयोजित प्रेसवार्ता में एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने ये जानकारी दी.

बाइक चोरी कर नंबर बदलकर बेचने की थी योजना

एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि लोहरदगा जिले में बाइक चोर गिरोह के संबंध में लगातार सूचना मिल रही थी. पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा को सूचना मिली कि रांची जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से मोटरसाइकिल चोरी करते हुए नंबर बदलकर बेचने की योजना बन रही है. गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक छापामारी टीम का गठन किया गया. इसमें एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, इंस्पेक्टर चंद्रमोहन हांसदा, कुड़ू थाना प्रभारी अनिल उरांव, पुअनि सलन पाल केरकेट्टा, सिद्दू मुर्मू, राधा रागिनी, संजय कुमार, राजकुमार बैठा, रामदेव राय, अलबीना लकड़ा तथा अन्य शामिल थे.

सरगना समेत अन्य बाइक चोर गिरफ्तार

पुलिस टीम ने छापामारी करते हुए गिरोह के सरगना कैरो थाना क्षेत्र के हनहट गांव निवासी आनंद उरांव तथा सहयोगी कुड़ू थाना क्षेत्र के ननतिलो गांव निवासी नीरज उरांव को हिरासत में लिया गया. पूछताछ के क्रम में गिरोह में शामिल छह अपराधियों को हिरासत में लिया गया. हिरासत में लिए गए अपराधियों की निशानदेही पर चोरी की 21 बाइक बरामद की गयी.

छापामारी में 21 बाइक जब्त 

गिरफ्तार अपराधियों में गिरोह का सरगना कैरो थाना क्षेत्र के हनहट गांव निवासी आनंद उरांव, कुड़ू थाना क्षेत्र के ननतिलो गांव निवासी नीरज उरांव, ननतिलो गांव निवासी नीतेश उरांव, लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के कैमो निवासी बबलू उरांव, सदर थाना क्षेत्र के हिरही टोंगरी टोला निवासी छोटू बाखला तथा शुभम उरांव, सदर थाना क्षेत्र के ब्रहमणडीहा करंज टोली निवासी विकास टाना भगत तथा कार्तिक उरांव शामिल हैं. गिरोह के पांच सदस्य अब भी फरार हैं. सभी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है. गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर चोरी की 21 बाइक बरामद की गयी. इसमें सात स्कूटी, पांच बाइक तथा अन्य कंपनी की 9 बाइक शामिल हैं. एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि बाइक चोर गिरोह का खुलासा करने में पुलिस को सात थाना क्षेत्रों में तथा दो दिनों तक छापामारी अभियान चलाना पड़ा.

रिपोर्ट: गोपी कुंवर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें