1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand school reopen mla women college students counseling 10th and 12th students of jharkhand their first day smj

MLA Women College की स्टूडेंट्स की हुई काउंसलिंग, झारखंड में 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों का रहा पहला दिन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : लोहरदगा के MLS Women College की स्टूडेंट्स की महिला थाना प्रभारी शीतल कुमारी सिंह ने काउंसिलंग की.
Jharkhand news : लोहरदगा के MLS Women College की स्टूडेंट्स की महिला थाना प्रभारी शीतल कुमारी सिंह ने काउंसिलंग की.
प्रभात खबर.

Jharkhand School Reopen, Lohardaga news, लोहरदगा : झारखंड में कोरोना संक्रमण की धीमी पड़ती रफ्तार के बीच राज्य की हेमंत सोरेन सरकार के निर्देश पर सोमवार (21 दिसंबर, 2020) से 10वीं और 12वीं कक्षा के स्कूल निर्धारित समय से खुले. लोहरदगा जिला में भी 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स की चहलकदमी दिखी. कोरोना संक्रमण के कारण बंद हुए स्कूल व कॉलेज में लंबे अरसे बाद 10वीं व 12वीं स्टूडेंट्स को स्कूल व कॉलेज में जाने की अनुमति मिली. इसी के तहत लोहरदगा के MLS Women College की स्टूडेंट्स की महिला थाना प्रभारी शीतल कुमारी सिंह ने काउंसिलंग की.

21 दिसंबर, 2020 को 10वीं व 12वीं के लिए शुरू हुई पठन-पाठन के बीच पहले दिन MLS Women College पहुंची स्टूडेंट्स की महिला थाना प्रभारी शीतल कुमारी सिंह ने काउंसलिंग करते हुए लड़कियों और महिलाओं के साथ हो रही अपराधिक घटनाओं को लेकर उन्हें जागरूक किया. साथ ही सतर्कता और सावधानी का पाठ भी पढ़ाया. इसके अलावा जरूरत होने पर पुलिस की मदद लेने को प्रेरित भी किया.

छात्राओं को अपना फोन नंबर भी दिया

थाना प्रभारी सुश्री सिंह ने बेहतर शिक्षा हासिल कर जीवन में कामयाबी के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि दोस्त ऐसे बनाएं जो आपके जीवन को बेहतर बनाने में मदद करें. समय, प्रबंधन और लगन पर बल दिया. उन्होंने कहा कि आप अभी सोशल मीडिया में बहुत कुछ करती है. ऐसा न हो कि केवल इसी में डूबे रहने से आगे आप कुछ न कर पाएं.

उन्होंने कहा कि इस उम्र में कुछ चीजें आकर्षित करती हैं. मगर वह नुकसानदेह भी हो सकती हैं. इसे समझना होगा. सोशल मीडिया का सकारात्मक और रचनात्मक कार्यों के लिए उपयोग कर सकती हैं. इस दौरान कम उम्र में प्रेम संबंध और शारीरिक संबंधों के खतरे से आगाह किया.

घूमने- फिरने जाने पर जरूरी सावधानी बरतने को कहा गया. कॉलेज के बाहर पार्क में बेवजह जाकर समय बर्बाद नहीं करने की हिदायत भी दी गयी. मौके पर प्रिंसिपल प्रो स्नेह कुमार सहित तमाम शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी और छात्राएं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मौजूद थीं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें