1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand naxalites news many weapons including 150 cane bombs recovered from bandi and putarar forest of lohardaga smj

Jharkhand News: लोहरदगा के बांडी और पुतरार जंगल से 150 केन बम समेत कई हथियार बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

लोहरदगा जिला के बांडी और पुतरार जंगल से सुरक्षा बलों ने 150 केन बम समेत कई हथियार बरामद किया है. नक्सलियों ने इन हथियारों को जंगलों में छुपाकर रखा था. पुलिस के लगातार सर्च ऑपरेशन से नक्सलियों के कमर टूट रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लोहरदगा के जंगल से सुरक्षा बलों ने केन बम समेत कई हथियार किये बरामद.
Jharkhand news: लोहरदगा के जंगल से सुरक्षा बलों ने केन बम समेत कई हथियार किये बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxalites News: लोहरदगा जिला अंतर्गत बांडी और पुतरार जंगल में नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे हथियार को पुलिस ने बरामद किया है. नक्सलियों के खिलाफ जारी छापामारी अभियान के तहत पुलिस को विभिन्न साइज के 150 केन बम के साथ कई हथियार मिले हैं. वहीं, अब भी सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है.

नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम

पुलिस को निशाना बनाने के लिए छुपाकर रखे गये केन बम समेत अन्य हथियार को लोहरदगा जिला के पेशरार थाना अंतर्गत बाड़ी और पुतरार के जंगल से बरामद किया है. इन हथियारों की बरामदगी से नक्सलियों के मंसूबे नाकाम हो गये हैं. हालांकि, नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है.

केन बम समेत इन हथियारों की हुई बरामदगी

पुलिस के सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गये हथियारों में 150 केन बम, एक राइफल, .303 बोर का 95 गोली, एक राइफल का मैगजीन, 9 एमएम बोरा का 97 गोली, 12 चार्जर और एक प्लास्टिक डिब्बा बरामद किया है. विभिन्न साइज में केन बम को नक्सलियों ने छुपाकर रखा था, ताकि सुरक्षा बलों को निशाना बनाये जा सके. इस तलाशी सह छापामारी अभियान में कोबरा, CRPF, झारखंड जगुआर, झारखंड जगुआर का BDDS टीम, सैट बल समेत जिला बल शामिल थे.

नक्सलियों के खिलाफ जारी है ऑपरेशन डबल बुल

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन डबल बुल ने नक्सलियों के कमर तोड़ कर रखी दी है. लोहरदगा एवं लातेहार जिला में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी के रिजनल कमांडर रवींद्र गंझू, जोनल कमांडर छोटु खेरवार और सब जोनल कमांडर रंथु भगत के दस्ता के लोहरदगा के बुलबुल और उसके आसपास के जंगल में जमा होने के बाद सुरक्षा बलों अलर्ट हो गये थे. इस दौरान सुरक्षा बलों ने सघन अभियान चलाकर एक नक्सलियों को मार गिराने, कई हथियार बरामद, 10 लाख का इनामी नक्सली सहित लोहरदगा एवं लातेहार जिला से कुल 11 नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई थी. वहीं, नक्सलियों के साथ 10 बार भीषण मुठभेड़ हुआ था. इस दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के कई बंकर ध्वस्त भी किये थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें