1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand naxali news 4 plfi naxalites carry out the incident in palamu arrested in kudu of lohardaga 2 bikes including 3 weapons recovered smj

Jharkhand Naxali News : पलामू में घटना को अंजाम देने जा रहे 4 PLFI नक्सली लोहरदगा के कुड़ू में गिरफ्तार, तीन हथियार समेत दो बाइक बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची से पलामू घटना को अंजाम देने जा रहे 4 PLFI नक्सली गिरफ्तार. पुलिस को मिली कई अहम जानकारी.
रांची से पलामू घटना को अंजाम देने जा रहे 4 PLFI नक्सली गिरफ्तार. पुलिस को मिली कई अहम जानकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxali News (गोपी कुंवर, लोहरदगा) : झारखंड की राजधानी रांची से मेदिनीनगर जिले के सदर थाना क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने की योजना के तहत बाइक से जा रहे चार PLFI नक्सलियों को लोहदरगा जिला के कुड़ू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने तीन हथियार, सात कारतूस, दो बाइक और एक मोबाइल बरामद किया है. चारों नक्सलियों को लोहरदगा जेल भेज दिया गया है. इस दौरान गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी हैं. गिरफ्तार नक्सलियों की निशानदेही पर विभिन्न स्थानों पर पुलिस छापामारी कर रही है.

पत्रकारों से बात करते हुए SDPO वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि लोहरदगा SP प्रियंका मीणा को सूचना मिली थी कि PLFI के चार नक्सली पलामू में किसी घटना को अंजाम देने के लिए निकले हैं. उनके पास अवैध हथियार है. एसपी के निर्देश मिलते ही नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह के नेतृत्व में किया गया .

एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित टीम को सूचना मिली कि चार नक्सली कुड़ू- रांची मुख्य पथ पर स्थित बबलू ढाबा में खाना खा रहे हैं . पुलिस ने बबलू ढाबा में छापामारी करते हुए चार उग्रवादियों मांडर थाना क्षेत्र के मुरकुनी टांगरबसली निवासी सेराजउदीन अंसारी के पुत्र सोनू अंसारी, बेड़ो थाना क्षेत्र के गडरी गांव निवासी सोमरा उरांव के पुत्र विकास उरांव, नरकोपी थाना क्षेत्र के तुतलो गांव निवासी भोला बैठा के पुत्र भरत बैठा तथा नरकोपी थाना क्षेत्र के तुतलो गांव निवासी स्वर्गीय विशेश्वर चौबे के पुत्र प्रकाश चौबे को हिरासत में लिया गया.

तलाशी के क्रम में चारों के पास एक नाइन एमएम का लोडेड पिस्टल तथा एक कारतूस, दो कट्टा के साथ 5 कारतूस, दो बाइक और एक मोबाइल बरामद किया है. चारों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. इसमें पुलिस को कई जानकारियां मिली है. चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लोहरदगा जेल भेज दिया गया है.

एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि चारों उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना पर काम कर रहे थे . तीन आरोपियों पर विभिन्न थाना में मामला दर्ज है . चारों उग्रवादियों को पकड़ने में शामिल थाना प्रभारी अनिल उरांव अवर निरीक्षक राधा रागिनी सअनि संजय कुमार सिंह , राजकुमार बैठा तथा संजय कुमार को उनके बेहतर कार्य के लिए पुलिस मुख्यालय से पुरस्कृत कराने का प्रस्ताव भेजा जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें