1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand naxal news nine naxalites arrested in lohardaga including reward of 10 lakhs srn

पुलिस की एक और बड़ी सफलता, लोहरदगा में 10 लाख का इनामी नक्सली समेत नौ लोग गिरफ्तार

लोहरदगा के बुलबुल जंगल से 10 लाख का इनामी नक्सली समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है, इसमें रविंद्र गंझू की पत्नी शांति भी शामिल है, हालांकि रंथु उरांव, रविंद्र गंझू, छोटू खरवार फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में नहीं आये हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दो महिला सहित नौ नक्सली गिरफ्तार
दो महिला सहित नौ नक्सली गिरफ्तार
File Photo

रविंद्र गंझू का दस्ता बिखरा :

सुरक्षा बलों द्वारा आठ फरवरी से ही नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसमें झारखंड जगुआर, जिला बल व सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन शामिल हैं. नौ नक्सलियों की गिरफ्तारी से रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू का दस्ता बिखर गया है.

इस दस्ते में रविंद्र के अलावा रंथू उरांव, छोटू खरवार और लाजिम अंसारी ही फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. इनको भी दबोचने के लिए पुलिस और सीआरपीएफ की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. एसटीएफ के स्थापना दिवस में भी डीजीपी ने लोहरदगा में बड़ी सफलता मिलने की बात कही थी.

जंगल में घिरता देखकर कुछ नक्सलियों ने गांव में ली थी शरण

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, लोहरदगा के बुलबुल जंगल और लातेहार के कोनकी में पिछले दो दिनों में सर्च अभियान तेज हो गया था. खुद को घिरता देखकर किसी तरह से कुछ नक्सली जंगल से सटे गांव में जाकर छिप गये थे. सर्च अभियान के दौरान सटीक सूचना पर पुलिस ने उन्हें दबोच लिया.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें