1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand maoist news police naxal encounter in lohardaga 5 lakh reward naxalite balak ganjhu killed

Jharkhand: लोहरदगा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 5 लाख का इनामी नक्सली बालक गंझू के मारे जाने का अंदेशा

लोहरदगा के पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में कल पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें बालक गंझू मारा गया. मारे गये नक्सली के परिवार वालों से संपर्क कर पुलिस शव की शिनाख्त करने में लगी है. इसके साथ ही साथ कई हथियार भी बरामद हुए हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली मरा
Jharkhand news: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली मरा
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

लोहरदगा : लोहरदगा-लातेहार सीमावर्ती क्षेत्र स्थित पेशरार थाना अंतर्गत बुलबुल जंगल में बुधवार को हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. मारे गये नक्सली की पहचान प्रारंभिक तौर पर पांच लाख के इनामी सबजोनल कमांडर बालक गंझू के रूप में की जा रही है. इसका चेहरा उससे मिलता-जुलता है. मृतक के परिजनों से संपर्क कर पुलिस शव की शिनाख्त कराने का प्रयास कर रही है.

बुधवार को पुलिस की नक्सलियों से दो बार मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक नक्सली के मारे जाने के अलावा तीन-चार और नक्सलियों को गोली लगने की बात भी कही गयी है. मुठभेड़ में झारखंड जगुआर, सीआरपीएफ कोबरा, लोहरदगा और जिला पुलिस बल के अधिकारी व जवान शामिल थे. पुलिस का दावा है कि लगातार घेराबंदी से नक्सली परेशान हैं. उनका राशन-पानी खत्म हो गया है. पुलिस को उम्मीद है कि मजबूर होकर नक्सली जंगल से बाहर निकलेंगे. तब उनसे निपटा जायेगा.

एक लाख रुपये नगद सहित अन्य सामग्री बरामद :

रविंद्र गंझू दस्ते से मुठभेड़ के बाद बुलबुल जंगल में सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने एक लाख रुपये, 126 कारतूस, एक.303 रायफल, एक मैगजीन, दो डायरी, दो हाथ से लिखा नोट बुक, माओवादी केंद्रीय कमेटी द्वारा वर्ष 2017 में प्रकाशित एक किताब, नक्सलियों की पोशाक, आइना और प्लेट बरामद की है.

बंकर भी किया गया ध्वस्त :

सर्च अभियान के दौरान बुलबुल जंगल में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा बनाया गया बंकर भी ध्वस्त किया है. बंकर के आसपास के इलाकों में पुलिस सर्च अभियान चला रही है. दूसरी ओर मुठभेड़ भी जारी है.

मुठभेड़ के बाद बरामद हथियार और मारा गया नक्सली.

बुलबुल जंगल में मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली मारा गया है. मुठभेड़ के दौरान रायफल, कारतूस व पैसा सहित नक्सलियों की अन्य चीजें सुरक्षाबलों ने बरामद की हैं. मुठभेड़ जारी है.

एवी होमकर, आइजी अभियान, झारखंड

Posted By : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें