1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand crime news lohardaga police raided water of naxalites recovered huge amounts of explosives from tueimo area smj

Jharkhand Crime News : लोहरदगा की पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी, तुइमो से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : लोहरदगा की पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा विस्फोटक किया बरामद.
Jharkhand news : लोहरदगा की पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा विस्फोटक किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Lohardaga News, लोहरदगा (गोपी कुंवर) : नक्सल प्रभावित लोहरदगा के तुइमो क्षेत्र से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. इन विस्फोटकों का इस्तेमाल नक्सलियों द्वारा किया जाना था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस के हाथ लग गयी. भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद कर पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

लोहरदगा एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी टीम ने सेरेगंदाग थाना क्षेत्र के तुइमो से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया. इधर, लोहरदगा एसपी ने नक्सलियों की गतिविधियों की जानकारी पुलिस को देने की अपील की, ताकि जानमाल की हानि से बचाया जा सके.

गुप्त सूचना के आधार पर एसपी ने एक छापेमारी टीम गठित की. इस टीम ने छापेमारी के दौरान 150 किलो अमोनियम नाइट्रेट, जिलेटिन (पावर जेल), डेटोनेटर, 120 मीटर कोडेक्स वायर, इलेक्ट्रिक वायर सहित अन्य सामान बरामद किया है. नक्सली इन विस्फोटक का उपयोग IED बम में करते हैं.

भारी मात्रा में विस्फोटक सामान मिलने पर एसपी ने जिला वासियों से नक्सलियों की गतिविधियों की जानकारी देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में पुलिस का साथ दें, ताकि लोग भयमुक्त वातावरण में रह सके. वैसे पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर. झारखण्ड के लोहरदगा में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद करने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें