1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand congress took out cycle yatra against rising inflation targeted the central government grj

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने निकाली साइकिल यात्रा, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की साइकिल यात्रा
बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की साइकिल यात्रा
प्रभात खबर

Jharkhand News, लोहरदगा न्यूज (गोपी कुंवर) : बढ़ती महंगाई के विरोध में झारखंड कांग्रेस के निर्देश पर साइकिल यात्रा निकाली गई. इसका नेतृत्व कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष सुखैर भगत ने की. इस दौरान सभी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला.

सुखैर भगत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 145 से 150 डॉलर प्रति बैरल थे. उस समय भी देश में पेट्रोल 50 से 55 रूपये प्रति लीटर में बिक रहा था, परंतु आज अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 50 से 55 डॉलर प्रति बैरल हो गई है. बावजूद उसके पेट्रोल की कीमत 100 रूपए प्रति लीटर से अधिक तथा डीजल की कीमत 100 रूपये प्रति लीटर के नजदीक पहुंच गयी है. रसाई गैस जो 400 में उपलब्ध थी, आज सिलेंडर की कीमत 830 रूपए पर पहुंच गई है.

हाजी शकील अहमद ने कहा जनता ने केंद्र में बीजेपी की सरकार को लगातार दो बार बहुमत से जीताया है. उन्होंने कहा कि महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. जनता ने आगामी आम चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का मन बना लिया है. कोरोना महामारी के कारण देश की जनता पहले से ही त्रस्त है, लोगों की नौकरियां चली गईं, रोजगार खत्म हो गए, आय में कमी हो रही है. मौके पर कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें