1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand cobra jawan injured in ied blast brought ranchi by helicopter naxal operation grj

झारखंड के लोहरदगा में IED ब्लास्ट, कोबरा के 2 जवान घायल, रांची में चल रहा इलाज, नक्सल ऑपरेशन पर थी पुलिस

आज शुक्रवार को पुलिस उग्रवादियों की तलाश में छापामारी कर रही थी. तभी अचानक बुलबुल इलाके में आईईडी ब्लास्ट हो गया और कोबरा के दो जवान घायल हो गये. उन्हें तुरंत हेलिकॉप्टर से रांची के मेडिका अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है, जहां इलाज चल रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: हेलिकॉप्टर से लाए गए घायल जवान
Jharkhand News: हेलिकॉप्टर से लाए गए घायल जवान
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के लोहरदगा जिले के उग्रवाद प्रभावित इलाके बुलबुल में उग्रवादियों की तलाश में गई पुलिस को नुकसान उठाना पड़ा है. बुलबुल इलाके में पुलिस के जवान उग्रवादियों के विरुद्ध छापामारी अभियान चला रहे थे. इसी दौरान कोबरा के दो जवान दिलीप कुमार एवं नारायण दास बारूदी सुरंग (आईईडी) की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें तुरंत हेलिकॉप्टर से रांची के मेडिका अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है, जहां इलाज चल रहा है.

आईईडी ब्लास्ट में कोबरा का जवान घायल

बताया जा रहा है कि गुरुवार को उग्रवादियों एवं पुलिस के बीच इसी इलाके में मुठभेड़ हुई थी. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग गए थे. पुलिस को उग्रवादियों के कुछ सामान भी हाथ लगे थे. आज शुक्रवार को पुलिस उग्रवादियों की तलाश में इसी इलाके में छापामारी कर रही थी. तभी अचानक बुलबुल इलाके में आईईडी ब्लास्ट हो गया और कोबरा के दो जवान घायल हो गये.

रांची में चल रहा इलाज

आनन-फानन में इसकी सूचना झारखंड पुलिस मुख्यालय को दी गई और रांची से हेलिकॉप्टर मंगाया गया. हेलिकॉप्टर से घायल जवानों को तत्काल रांची भेजा गया. पुलिस लगातार छापामारी अभियान चला रही है. आपको बता दें कि लोहरदगा जिले में पिछले कुछ समय से उग्रवादी घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है. उग्रवादी गतिविधियां भी लगातार बढ़ती जा रही हैं. इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल देखा जा रहा है.

उग्रवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन

थाना प्रभारी ऋषि कांत ने आईईडी ब्लास्ट में कोबरा जवान के घायल होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि बेहतर इलाज के लिए उन्हें हेलिकॉप्टर से रांची के मेडिका हॉस्पिटल ले जाया गया है, जहां इलाज चल रहा है, वहीं उग्रवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है.

रिपोर्ट: गोपी कुंवर

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें