1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. forest department confiscated lakhs of wood being carried hidden in vehicle in lohardaga the driver absconded smj

झारखंड के लोहरदगा में लाखों की लकड़ी बरामद, वन विभाग ने पिकअप वैन को किया जब्त, ड्राइवर फरार

लोहरदगा में वन विभाग की टीम ने साल लकड़ी की तस्करी का खुलासा किया है. पिक अप वैन में करीब एक लाख रुपये की लकड़ी छुपा कर ले जाने के दौरान जब्त किया है. इस मामले में अंधेरे का फायदा उठाकर ड्राइवर फरार हो गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: वन विभाग की टीम द्वारा जब्त की गयी पिक अप वैन और साल की लकड़ी.
Jharkhand news: वन विभाग की टीम द्वारा जब्त की गयी पिक अप वैन और साल की लकड़ी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: लोहरदगा में वन विभाग द्वारा विशेष अभियान के तहत सेन्हा के समीप से काफी मात्रा में अवैध साल की लकड़ी सहित एक पिक अप वैन को जब्त किया गया है. चावल के बोरे में भूसे भरकर इन लकड़ियों को को टिंबर लाया जा रहा था, लेकिन इसी बीच वन विभाग ने इस जब्त कर लिया. जब्त लकड़ी का बाजार मूल्य करीब एक लाख रुपया बताया गया है.

वैन ड्राइवर नहीं आया पकड़ में

जानकारी के अनुसार, तस्कर जिला के तोतरो-खाम के वनों से साल वृक्षों की अवैध कटाई कर उसे ले जा रहा था. टिंगर में चिरान के लिए पिक अप वैन से ले जाने के दौरान वन विभाग की टीम ने इसे जब्त किया. इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर ड्राइवर वैन से कूदकर फरार होने में सफल रहा.

तस्करों के खिलाफ जांच पड़ताल तेज

इस संबंध में वन प्रमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि जिले वासियों को शुद्ध वातावरण उपलब्ध कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. लेकिन वनों के विनाश से यह कतई संभव नहीं है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस तस्करी में लिप्त अपराधियों के खिलाफ अनुसंधान जारी है और उन्हें किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जायेगा. छापेमारी दल में वनरक्षी बुधदेव उरांव, राजेंद्र उरांव और पंकज कुमार आदि शामिल थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें