1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. congress protests against rising prices of petrol diesel and lpg congress leaders lashed out at modi at the center in lohardaga of jharkhand grj

पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, लोहरदगा में केंद्र की मोदी पर पर बरसे कांग्रेस नेता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महंगाई का विरोध करते कांग्रेस नेता
महंगाई का विरोध करते कांग्रेस नेता
प्रभात खबर

Jharkhand News, लोहरदगा न्यूज (गोपी कुंवर) : झारखंड के लोहरदगा जिला कांग्रेस कमिटी द्वारा पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विभिन्न पेट्रोल पंपों के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया. मौके पर नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों पर काबू पाने में नाकाम रही है. केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरे देश में महंगाई बेलगाम हो गई है.

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि देश में एक दिन भी पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमत थमने का नाम नहीं ले रही है. इस साल 4 मई के बाद अब तक 22 वीं बार पेट्रोल और डीजल महंगा हुआ है. देश के अलग-अलग हिस्सों में अब पेट्रोल-डीजल ऐतिहासिक स्तर पहुंच गया, जिससे आम जनता और अर्थव्यवस्था की कमर टूट गई और मूल्य वृद्धि का असर किसान भाइयों पर भी पड़ रहा है. किसान खेती में डीजल का प्रयोग करते हैं. खेत में सिंचाई और फसल को ट्रैक्टर पर लादकर मंडी तक ले जाने में डीजल का इस्तेमाल होता है.

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि घरेलू एलपीजी गैस की कीमत में अचानक 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गयी. केंद्र की मोदी सरकार आम आदमी की जेब काट रही है. इससे पहले मनमोहन सरकार में जब क्रूड ऑयल की कीमत ऊंचाई पर थी तब भी यूपीए सरकार ने आम जनता पर बोझ नहीं पड़ने दिया. आज क्रूड ऑयल की कीमत आधी है फिर भी ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी रिकॉर्ड तोड़ रही है. आम जनमानस के लिए कष्ट और परेशानी से मोदी सरकार को कोई लेना देना नहीं है. मौके पर जिला कांग्रेस के पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, सेवा दल, यूथ कांग्रेस समेत कई कांग्रेसी मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें