पुल निर्माण से क्षेत्र में विकास की गति बढ़ेगी

लोहरदगा़ विधायक की अनुशंसा पर स्वीकृत ख्वास अंबवा से ग्राम भीठा जाने के क्रम में कंदनी नदी पर बनने वाले पुल निर्माण कार्य का शुभारंभ विधायक सुखदेव भगत ने कुदाल चला कर किया़ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह विधायक सुखदेव भगत ने एक सादे समारोह में ख्वास अंबवा ग्राम में इसका शुभारंभ किया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2017 8:57 AM
लोहरदगा़ विधायक की अनुशंसा पर स्वीकृत ख्वास अंबवा से ग्राम भीठा जाने के क्रम में कंदनी नदी पर बनने वाले पुल निर्माण कार्य का शुभारंभ विधायक सुखदेव भगत ने कुदाल चला कर किया़ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह विधायक सुखदेव भगत ने एक सादे समारोह में ख्वास अंबवा ग्राम में इसका शुभारंभ किया. इससे पूर्व विधायक के गांव पहुंचने पर ग्रामीणोंने पारंपरिक ढंग से उनका स्वागत
किया़ गांव के पाहन, पुजार ने विधिवत पूजा की.
मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि इस क्षेत्र में पुल निर्माण कराने की मांग काफी पुरानी थी जिसे मैंने प्राथमिकता देते हुए इसकी स्वीकृति दिलायी है.
पुल के निर्माण से इस क्षेत्र में विकास की गति में तेजी आयेगी, लोगों को आवागमन में काफी सहुलियत होगी तथा दूरी भी कम होगी. इस वित्तीय वर्ष में दो पुल कैरो बक्सी पथ के कंदनी नदी पर तथा एक खंभार अंबा टोली में पहाड़ी नदी पर पुल निर्माण कराने की अनुशंसा किया हूं. प्रत्येक वर्ष विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर पुल का निर्माण कराया जायेगा. उन्होंने मौके पर उपस्थित संवेदक को समय एवं गुणवत्ता के साथ काम करने तथा समय से मजदूरों का भुगतान करने का निर्देश दिया. विधायक ने कहा कि वर्षो से लंबित पड़े अधूरे बंडा पुल जो दो प्रखंडों को जोड़ती है उसके लिए भी प्रयास किया जा रहा है. जिले के बुनियादी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का प्रयास जारी है. गरमी को देखते हुए पेयजल संकट के निदान को लेकर सार्थक पहल की जा रही है.
मौके पर शनि पाहन, तेगा पाहन, लाल गौरी नाथ शाहदेव, नारायण उरांव, शाहिद अहमद वेलू, अरविंद सिंह, संजय भगत, बिरसू उरांव, सुरेंद्र सिंह, पंचानंद सिंह, सोमरा पाहन, हंदु उरांव, माड़ू उरांव, विजय चौहान, गोविंद उरांव, महावीर भगत, चंकू उरांव, महेश साहू, सलामत अंसारी, पचुआ उरांव, सोमरा उरांव, बुद्धेश्वर उरांव, खलिल अंसारी सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version