कुपोषित व अंडरवेट बच्चों का सर्वे करें

लोहरदगा : उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आकांक्षी जिला कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग के लक्ष्य तथा इसकी उपलब्धि की समीक्षा की गयी. इस दौरान संस्थागत प्रसव में सुधार करने का निर्देश दिया गया. स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक इंडिकेटर की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2019 1:16 AM

लोहरदगा : उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आकांक्षी जिला कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग के लक्ष्य तथा इसकी उपलब्धि की समीक्षा की गयी. इस दौरान संस्थागत प्रसव में सुधार करने का निर्देश दिया गया. स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक इंडिकेटर की समीक्षा की गयी. कुपोषित व अंडरवेट बच्चों का सर्वे करने का निर्देश दिया गया.

साथ ही गर्भवती महिलाओं को समय पर पोषक आहार उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया. बैठक में पशुपालन विभाग से पशु टीकाकरण का कार्य समय पर करने काे कहा गया. आंतरिक संरचना में विद्युत, पथ निर्माण, इंटरनेट, छूटे हुए विद्युत कनेक्शन के लिए कार्यपालक अभियंता को दिशा-निर्देश दिया गया.

वित्तीय समावेशन के अंतर्गत एलडीएम को बैंकों में स्वयं सहायता समूह के लंबित आवेदनों को 15 दिनों के अंदर निष्पादन करने को कहा गया. कृषि एवं जल संसाधन को कम से कम एक ई-मंडी का लक्ष्य हासिल करने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जिन उच्च विद्यालय में विद्युतीकरण का कार्य नहीं हुआ है उसकी सूची उपलब्ध कराने को कहा.

उन्होंने सभी विभागों से कहा कि अगर आंतरिक संरचना में कोई गैप है तो उसका प्रस्ताव दें ताकि इस पर आगे की कार्रवाई की जा सके. बैठक में उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा, जिला कल्याण पदाधिकारी मधुमति कुमारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार महावर, समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा तिर्की, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, जिला आकांक्षी पदाधिकारी वरुण शर्मा व दिव्या तिवारी, कार्यपालक अभियंता सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version