लोहरदगा : तापमान में आयी गिरावट, ठंड में बढ़ोत्तरी

लोहरदगा : जिले में कड़ाके की ठंड पड रही है. ठंड से लोग परेशान है. जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. सुबह से लेकर शाम तक शहर और गांव की सडकें वीरान रहती हैं. पर्याप्त अलाव की व्यवस्था न होने से लोग परेशान हैं. ठंड में कनकनी है. पारा 5 डिग्री तक गिर जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2018 7:32 AM
लोहरदगा : जिले में कड़ाके की ठंड पड रही है. ठंड से लोग परेशान है. जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. सुबह से लेकर शाम तक शहर और गांव की सडकें वीरान रहती हैं.
पर्याप्त अलाव की व्यवस्था न होने से लोग परेशान हैं. ठंड में कनकनी है. पारा 5 डिग्री तक गिर जा रहा है. सुबह सुबह बर्फ की चादर बिछी रहती है. पाला गिरने से खेतो में लगी फसलो को नुकसान हो रहा है.ठंड से बचने के लिए लोग व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास कर रहे है.
ठंड से बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ा है. सबसे ज्यादा परेशान किसान, दिहाड़ी मजदूर, बच्चे एवं बूढ़े हैं. विद्यालय के समय में भी परिवर्तन किया गया है. झमाझम बारिश के बाद किसानो के चेहरे पर खुशी दिख रही थी उन्हें अपने खेतों में लगे फसल को लाभ पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन लगातार चार दिनों से हो रही बर्फ बारी से किसानो के चेहरे में साफ चिंताएं झलक रही है.
ग्रामीण इलाके में अधिक परेशानी है. उनके पास न तो गर्म कपड़े हैं और न ठंड से बचने के उपाय. इसके अलावा उन्हें मवेशियों को बचाने की चिंता सता रही है. अंचल में कंबल का वितरण नहीं किये जाने के कारण असहाय वृद्ध लोगों को और भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Next Article

Exit mobile version