गांव में शिक्षा का अलख जगायें : सीताराम शर्मा

लोहरदगा : अग्रसेन भवन में एकल अभियान भाग अध्यक्ष शिवशंकर की अध्यक्षता में सात दिवसीय प्राथमिक शिक्षा क्षमता विकास वर्ग संपन्न हुआ.कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्जवल एवं माल्यार्पण कर किया गया. प्रशिक्षणार्थी के रूप में पांच जिले के संयुक्त प्रमुख शामिल हुए. मौके पर सीताराम शर्मा ने कहा कि एकल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2017 12:46 PM
लोहरदगा : अग्रसेन भवन में एकल अभियान भाग अध्यक्ष शिवशंकर की अध्यक्षता में सात दिवसीय प्राथमिक शिक्षा क्षमता विकास वर्ग संपन्न हुआ.कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्जवल एवं माल्यार्पण कर किया गया. प्रशिक्षणार्थी के रूप में पांच जिले के संयुक्त प्रमुख शामिल हुए. मौके पर सीताराम शर्मा ने कहा कि एकल अभियान के बारे में वनवासी कल्याण में चिंतन किया गया, जो धनबाद से शुरू होकर आज गांव में हजारों विद्यालय की स्थापित हो चुकी है. प्रमुखों से उनके दायित्व को समझाने के क्रम में प्रश्न भी पूछा और समाधान किया.
उन्होंने कहा कि आप भगवान राम के काम में लगे हैं एवं हनुमान की तरह सेवक बनकर गांव में शिक्षा का अलख जगाना है. मौके पर मदन मोहन पांडेय ने कहा कि एकल अभियान दूर दूर गांव में जाकर कार्य कर रहा है, जो सराहनीय कार्य है.
भाग उपाध्यक्ष नवल किशोर गोयल ने अतिथियों का परिचय कराते हुए कहा कि एकल अभियान का ह्दय गांव में है. 54 हजार गांवों में प्राथमिक शिक्षा, स्वास्थ्य शिक्षा, ग्राम विकास, स्वाभिमान विकास, संस्कार शिक्षा इन पांच शिक्षा जिसे पंचमुखी शिक्षा कहा जाता है के माध्यम से गांव वासियों को शिक्षित स्वस्थ और समृद्धशाली बना रही है. उन्होंने कहा कि जिला भाग्यशाली है कि एकल अभियान का बीजरोपण वनवासी कल्याण केंद्र में हुआ है.
कार्यक्रम का संचालन सचिव दीपक कुमार अग्रवाल एवं प्रमुख जितवाहन बड़ाइक ने किया. धन्यवाद ज्ञापन उमेश कांस्यकार ने दिया. मौके पर प्रो परमानंद अग्रवाल, विनोद राय, सरोज खत्री, नवीन पटेल, अनिल गुप्ता, त्रिवेणी दास, किशोर बंका, धनंजय अग्रवाल,अमीरचंद अग्रवाल, सतीश जायसवाल, महेंद्र चौधरी, विनोद, कलेश्वर, रंजित सहित अंचल प्रमुख, संच प्रमुख एवं महिलाएं मौजूद थी.

Next Article

Exit mobile version