1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. train news big accident averted in jharkhand huge pieces of mountain fell on railway track grj

Train News: झारखंड के लातेहार में टला बड़ा हादसा, रेलवे ट्रैक पर गिरे पहाड़ के बड़े-बड़े टुकड़े

लातेहार में ब्लास्टिंग के दौरान पहाड़ के बड़े-बड़े टुकड़े टूट कर अप लाइन के रेलवे ट्रैक पर जा गिरे. इससे रेलवे ट्रैक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और अप लाइन पर ट्रेन का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया. करीब 3 घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Train News: ट्रैक से पत्थर हटाती जेसीबी मशीन
Train News: ट्रैक से पत्थर हटाती जेसीबी मशीन
प्रभात खबर

Train News: झारखंड के लातेहार जिले के बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के रिचुघुटा और चेतर स्टेशन के बीच रविवार की दोपहर तीसरी रेल लाइन निर्माण के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. ब्लास्टिंग के दौरान पहाड़ के बड़े-बड़े टुकड़े टूट कर अप लाइन के रेलवे ट्रैक पर जा गिरे. इससे रेलवे ट्रैक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और अप लाइन पर ट्रेन का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया. करीब 3 घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा. मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने कंपनी के इंजीनियर व कर्मियों को लापरवाही के लिए जमकर फटकार लगायी.

रेलवे ट्रैक पर गिर गया था चट्टान

लातेहार के सीआइसी सेक्शन के बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के रिचुघुटा व चेटर स्टेशन के बीच अप लाइन पर रविवार को रेलवे ट्रैक पर बड़ा चट्टान आ गिरा था. इससे रेलवे ट्रैक कई जगह क्षतिग्रस्त हो गया था. इसी बीच टोरी से आ रही एक मालगाड़ी को समय पर सूचना देकर रोक दिया गया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. इस दौरान रेलखंड पर लगभग तीन घंटा तक रेल परिचालन प्रभावित रहा.

रेल लाइन विस्तारीकरण का कार्य

जानकारी के अनुसार इस रेल खंड पर तीसरे रेल लाइन विस्तारीकरण का कार्य चल रहा है. रेलवे लाइन विस्तारी करण का कार्य कर रही आरवीएनएल कंपनी ने लाइन के बीच में आने वाले पोल संख्या 190/17 ब्लास्टिंग कराया, जिससे पहाड़ के बड़े-बड़े चट्टान के टुकड़े टूट कर अप लाइन के रेलवे ट्रैक पर जा गिरे.

लापरवाही के लिए लगायी फटकार

रेलवे के कई अधिकारी इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे. रेलवे के अधिकारियों की देख रेख में जेसीबी की मदद से रेलवे ट्रैक से सभी चट्टानों को जल्द से जल्द हटाया गया. मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने आरवीएनएल कंपनी के इंजीनियर व कर्मियों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने रेलवे लाइन के आसपास पूरी सावधानी से कार्य करने की नसीहत दी.

रिपोर्ट : चंद्रप्रकाश सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें