1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. tourist places in jharkhand foreign tourists arrived after corona praise betla national park palamu kila grj

Jharkhand News : कोरोना के बाद विदेशी पर्यटक पहुंचे बेतला नेशनल पार्क व पलामू किला, तारीफ में कही ये बात

विदेशी पर्यटकों ने बेतला नेशनल पार्क के अलावा पलामू किला, कमलदह झील, केचकी संगम सहित दर्जनों पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया. क्षेत्र के भ्रमण करने के बाद उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि यहां की खूबसूरत वादियां उन्हें काफी याद दिलाएंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: ‍विदेशी पर्यटक
Jharkhand News: ‍विदेशी पर्यटक
प्रभात खबर

Jharkhand News: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के करीब दो वर्षों के बाद बेतला नेशनल पार्क व पलामू किला का भ्रमण करने के लिए तीन विदेशी पर्यटक पहुंचे. इनमें एक जर्मनी के और दो फ्रांस के थे. इनका नाम डेमन एंड्रेया, इमो इनो, एलिसा है. कोविड-19 के कारण भारत में विदेशी पर्यटकों के आगमन पर रोक होने के कारण विदेशी पर्यटकों के बेतला आने का सिलसिला थम गया था, लेकिन विदेशी पर्यटकों के आगमन से लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं.

याद आयेंगी मनोरम वादियां

तीनों विदेशी पर्यटकों ने बेतला नेशनल पार्क के अलावा पलामू किला, कमलदह झील, केचकी संगम सहित दर्जनों पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया. क्षेत्र के भ्रमण करने के बाद उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि यह इलाका पर्यटन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. यहां की खूबसूरत वादियां उन्हें काफी याद दिलाएंगी. यहां स्वतंत्र रूप से विचरण करते जंगली जानवर, नदी -नाले, पहाड़ियां और ऐतिहासिक पलामू किला काफी मनोरम है. यहां आने के बाद बहुत कुछ सीखने का अवसर मिला है.

वशरुद्दीन अंसारी ने दी इलाके की जानकारी

विदेशी पर्यटकों ने क्षेत्र के लोगों की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि यहां के लोग काफी को-ऑपरेटिव और भोले भाले हैं. भारत के कई हिस्सों में उन्होंने भ्रमण किया है. भारत सचमुच में समृद्ध देश है. इसकी जितनी प्रशंसा की जाये कम है. बेतला के वशरुद्दीन अंसारी ने क्षेत्र के बारे में उन्हें जानकारी दी. विदेशी पर्यटकों के आने से बेतला में हर्ष का माहौल है. लोगों को एक बार फिर से उम्मीद जगी है कि पिछले दो वर्षों से प्रभावित बेतला नेशनल पार्क सहित लातेहार के पीटीआर का पर्यटन उद्योग एक बार फिर से पटरी पर वापस लौटेगा.

रिपोर्ट : संतोष कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें