1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. protest against beating case started in police station as a helper of the naxalites agitators gheraoed garu police station smj

नक्सलियों का मददगार बताकर थाना में पिटाई मामले का विरोध शुरू, आक्रोशितों ने गारू थाना का किया घेराव

लातेहार जिला अंतर्गत गारू थाना के थाना प्रभारी द्वारा नक्सलियों का मददगार बताकर एक व्यक्ति की पिटाई मामले में आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना का घेराव किया. इस दौरान दोषी पर कार्रवाई की मांग की है. वहीं, एसपी ने इस घटना की जांच के लिए SIT का गठन किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लातेहार के गारू थाना का घेराव करते ग्रामीण.
Jharkhand news: लातेहार के गारू थाना का घेराव करते ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: लातेहार जिला अंतर्गत गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव द्वारा नक्सलियों का मददगार बताकर छिपादोहर थाना क्षेत्र के कुकू गांव निवासी अनिल कुमार सिंह की बेहरमी से पिटायी किये जाने का विरोध शुरू हो गया है. सोमवार को ग्रामीणों ने गारू थाना का घेराव किया. इस दौरान ग्रामीणों ने थाना प्रभारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीण पारंपरिक लाठी और डंडे लेकर थाना पहुंचे थे. पुलिस ने ग्रामीणों को थाना गेट पर ही रोक दिया और शांतिपूर्वक वार्ता करने की बात कही. मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर सीएस चौधरी और बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे.

ग्रामीणों का पुलिस पर आरोप

ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि गारू थाना प्रभारी ने मानवीय मूल्यों को ताख पर रख कर निर्दोष अनिल कुमार सिंह की बेरहमी से पिटायी की है. इस पिटाई से अनिल सिंह के शरीर के पिछले हिस्सों में काफी चोटें आयी है. ग्रामीण अनिल कुमार सिंह को रात में घर से पकड़े जाने का विरोध कर रहे थे. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस रात में घरों में घुस जाती है. घर में पुरुषों के नहीं मिलने पर महिलाओं एवं युवतियों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है. ऐसी घटनाओं से पुलिस के खिलाफ गांवों में दहशत है.

जांच के लिए SIT गठित

इधर, विरोध प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने अनिल का समुचित इलाज कराने एवं परिवार व बच्चों का भरण पोषण की मांग की है. ग्रामीणों ने दो दिनों के अंदर दोषी पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है. इस पर इंस्पेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि एसपी ने इस घटना की जांच के लिए SIT का गठन किया है. जांच के बाद 10 दिनों के अंदर दोषी पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी. मौके पर प्रखंड प्रमुख भविता देवी, मुखिया मंजू देवी, 20 सूत्री अध्यक्ष कमरूदीन अंसारी, कन्हाई सिंह, भाजपा महिला जिला अध्यक्ष शीला देवी, दूधेश्वर सिंह, लक्ष्मण मौवार व रामचंद्र सिंह समेत काफी संख्या में महिला व पुरुष उपस्थित थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें