1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. palamu acb arrested je santosh kumar and panchayat secretary nandkishore taking bribe in chandwa at latehar smj

पलामू ACB ने चंदवा में JE संतोष और पंचायत सेवक नंदकिशोर को घूस लेते किया गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप

पलामू ACB ने लातेहार के चंदवा में घूस लेते दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें मनरेगा के जूनियर इंजीनियर संतोष कुमार और पंचायत सेवक नंदकिशोर सिंह शामिल है. ACB की टीम दोनों को मेदिनीनगर ले गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: पलामू ACB ने JE संतोष और पंचायत सेवक नंदकिशोर को घूस लेते गिरफ्तार किया है.
Jharkhand news: पलामू ACB ने JE संतोष और पंचायत सेवक नंदकिशोर को घूस लेते गिरफ्तार किया है.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: लातेहार जिला अंतर्गत चंदवा प्रखंड क्षेत्र में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau- ACB) ने घूस लेते जूनियर इंजीनियर और पंचायत सेवक को गिरफ्तार किया है. पलामू ACB की टीम ने मनरेगा के जूनियर इंजीनियर संतोष कुमार और चंदवा प्रखंड के बोदा पंचायत के पंचायत सेवक नंदकिशोर सिंह को घूस लेते गिरफ्तार किया है. दोनों पर 15वें वित्त योजना मद में नाली निर्माण के लिए घूस मांगने का आरोप है.

जानकारी के अनुसार, बोदा पंचायत के लुकुइया गांव निवासी रूपक क्रांति से 15वें वित्त योजना मद में नाली निर्माण के लिए राशि की मांग की जा रही है. मनरेगा के जूनियर इंजीनियर संतोष कुमार और बोदा पंचायत के पंचायत सेवक नंदकिशोर सिंह ने राशि की मांग की. शिकायतकर्ता का आरोप है कि घूस के तौर पर राशि नहीं देने पर उसके कार्य को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा था.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि इस नाली निर्माण के एवज में उस पर लगातार घूस की राशि देने का दबाव बनाया जा रहा था. इससे परेशान होकर रूपक क्रांति ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, पलामू को दी गयी. शिकायत मिलने के बाद ACB की टीम ने अपने स्तर से जांच-पड़ताल शुरू की. जांच सही पाये जाने के बाद ACB की टीम ने योजना बनाकर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए शिकायतकर्ता को राशि देने को कहा.

जैसे ही शिकायतकर्ता ने घूस की राशि दोनों को दिये, वैसे ही ACB की टीम ने जूनियर इंजीनियर संतोष कुमार और पंचायत सेवक नंदकिशोर सिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. इसके बाद ACB की टीम दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मेदिनीनगर ले गयी. ACB की इस कार्रवाई से प्रखंड समेत अन्य विभागों में हड़कंप मच गया है. साथ ही दोनों की गिरफ्तारी को लेकर भी क्षेत्र में चर्चा तेज हो गयी है.

रिपोर्ट : सुमित, चंदवा, लातेहार.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें