1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. on the orders of jharkhand cm hemant soren herhanj co suspended of latehar in saria of giridih district there is a case for renaming government land to another smj

झारखंड सीएम हेमंत के आदेश पर लातेहार के हेरहंज सीओ सस्पेंड, गिरिडीह के सरिया में सरकारी जमीन दूसरे के नाम करने का है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सरकारी जमीन को दूसरे के नाम करने के मामले में लातेहार के हेरहंज सीओ सुनीता कुमारी सस्पेंड.
सरकारी जमीन को दूसरे के नाम करने के मामले में लातेहार के हेरहंज सीओ सुनीता कुमारी सस्पेंड.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (लातेहार) : झारखंड के लातेहार जिला अंतर्गत हेरहंज प्रखंड के अंचलाधिकारी सुनीता कुमारी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश पर कार्मिक एवं प्रशासनिक विभाग ने निलंबित कर दिया है. सुनीता कुमारी पर गिरिडीह जिला के सरिया अंचल में अंचलाधिकारी पद पर रहते हुए सरकारी भूमि का अवैध रूप से नामांतरण करने का आरोप है.

मामला प्रकाश में आने के बाद गिरिडीह डीसी ने इस मामले की जांच अनुमंडल पदाधिकारी से करायी थी जिसमें मामला सही पाया गया था. गिरिडीह डीसी ने जांच रिपोर्ट के आधार पर अंचल अधिकारी सुनीता कुमारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा गया था. जिस पर मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति प्रदान की थी.

क्या है मामला

सुनीता कुमारी सरिया में सीओ पद पर रहते हुए बड़की सरिया में गैर मजरूआ जमीन जिसका खाता संख्या 200, प्लॉट संख्या 1840, रकबा एक एकड़ 60 डिसमिल, रैयत भरथ कोयरी के नाम, दिनांक 6 जून 2018 को प्लाट संख्या 4017 रकबा 15.5 डिसमिल, रैयत दुलारी देवी के नाम, 5 जनवरी 2020 को प्लाट संख्या 4771, रकबा 2.6 डिसमिल रैयत महेश कुमार मोदी के नाम नामांतरण करने का मामला था जो कि एसडीओ के जांच में सही पाया गया था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें