1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. naxalites mini gun factory exposed in latehar 2 arrested including jjmp area commander smj

लातेहार में नक्सलियों की मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, JJMP के एरिया कमांडर समेत 2 गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2 नक्सलियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते लातेहार SDPO राजेश कुजूर.
2 नक्सलियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते लातेहार SDPO राजेश कुजूर.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxal News (चंद्रप्रकाश सिंह, लातेहार) : लातेहार जिला अंतर्गत के महुआडांड़ पुलिस ने अक्सी जंगल से नक्सली संगठन JJMP के एरिया कंमाडर नसीम अंसारी तथा रामप्रसाद लोहरा (दोनों महुआडांड) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार राम प्रसाद लोहरा के घर से मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा पुलिस ने किया है. इस बात की जानकारी SDPO राजेश कुजूर ने पत्रकारों को दी.

SDPO श्री कुजूर ने बताया कि नक्सली संगठन JJMP का एरिया कंमाडर नसीम अंसारी ने नेतरहाट थाना क्षेत्र के छगराही गांव से एक माह पहले एक युवती का अपहरण किया था. पुलिस ने छापामारी में उसे भी नसीम के घर से बरामद कर लिया है. एरिया कमांडर नसीम अंसारी पर स्थानीय थाना में कुल 10 मामला दर्ज है, जबकि राम प्रसाद लोहरा के खिलाफ महुआडांड थाना में 2 मामला दर्ज है.

उन्होंने बताया कि नसीम जिले के महुआडांड, गारू, नेतरहाट एवं बारेंसाढ़ थाना क्षेत्र में काफी सक्रिय था. इन थाना क्षेत्रों में ठेकेदार एवं ईंट भट्ठा संचालक से लेवी लेना इसका मुख्य काम था. गिरफ्तार उग्रवादी राम प्रसाद लोहरा ने अपने घर में ही मिनी गन फैक्ट्री लगा रखा था. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का भी उद्भेदन किया है.

राम प्रसाद स्थानीय स्तर पर देशी हथियार बनाकर उग्रवादियों को देता था. यहा से हथियार बनाने के कई सामान भी मिले हैं. महुआडांड़ थाना में सीएलए एक्ट तथा पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों नक्सलियों को लातेहार जेल भेज दिया गया है. छापामारी दल में महुआडांड थाना प्रभारी असीम रजक व पुअनि करण कुमार यादव समेत जिला पुलिस बल के जवान एवं सैफ के जवान शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें