1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. naxalite nirmal oraon arrested with weapons from dabri forest of latehar smj

हथियार के साथ लातेहार के डबरी जंगल से नक्सली निर्मल उरांव गिरफ्तार, अलग दस्ता बनाकर क्षेत्र में था सक्रिय

लातेहार के डबरी गांव के जंगल से पुलिस ने नक्सली निर्मल उरांव को गिरफ्तार किया है. निर्मल अलग दस्ता बनाकर क्षेत्र में सक्रिय था. पुलिस ने इसके पास से हथियार भी बरामद किये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: नक्सली निर्मल उरांव की गिरफ्तारी की जानकारी देते एसडीपीओ राजेश कुजूर व अन्य.
Jharkhand news: नक्सली निर्मल उरांव की गिरफ्तारी की जानकारी देते एसडीपीओ राजेश कुजूर व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand naxalites News: लातेहार पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गारू थाना क्षेत्र के डबरी जंगल से नक्सली निर्मल उरांव उर्फ निर्मल कुजूर उर्फ निर्मल मिंज उर्फ निर्मल जी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है. इस बात की जानकरी एसडीपीओ राजेश कुजूर ने पत्रकारों को दी.

एसडीपीओ श्री कुजूर ने बताया कि एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी गारू थाना क्षेत्र के डबरी गांव के जंगल में कुछ नक्सली जमा है. इसमें निर्मल उरांव भी है. निर्मल संगठन से अलग होकर गुमला जिले में 8-10 लोगों के साथ मिलकर एक अलग दस्ता बना कर क्षेत्र में सक्रिय है.

सूचना के आधार पर एक टीम बनाकर छापामारी की गयी. इस छापामारी में निर्मल उरांव को गिरफ्तार कर लिया गया. इसकी निशानदेही पर 303 बोर का एक पुलिस रायफल, 315 बोर का एक रायफल तथा 315 बोर का पांच कारतूस बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि निर्मल गंझू पर गारू थाना में कांड संख्या 14/2002, डुमरी थाना में 51/2006, 52/2006, 53/2006 तथा गुमला जिले के जारी थाना में कांड संख्या 14/2019 दर्ज है. वहीं, क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता काफी बढ़ जाने से नक्सली इधर-उधर भाग रहे हैं. उन्होंने अन्य नक्सलियों को भी मुख्यधारा से जुड़ने की अपील की है. कहा कि मुख्यधारा से जुड़ने से ही नक्सलियों का भला है.

एसडीपीओ श्री कुजूर ने कहा कि जिला पुलिस प्रशासन क्षेत्र के लोगों को सुरक्षा देने में लगातार प्रयासरत है. वहीं, नक्सली समेत अन्य असामाजिक तत्वों को सरेंडर कर मुख्यधारा से जुड़ने की चेतावनी भी दे रहे हैं. इधर, छापामारी अभियान में गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव, पुअनि शाहिद अंसारी, सअनि तारापद महतो, हवलदार सोना पासवान, आरक्षी अंकित कुमार, लव कुमार दुबे, सत्येंद्र सिंह तथा सैट के सशस्त्र बल शामिल थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें