1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. latehar police registered case against 71 naxalites including jjmp supremo pappu lohra jharkhand news mth

जेजेएमपी सुप्रीमो पप्पू लोहरा समेत 71 नक्सलियों के खिलाफ लातेहार पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
10 सितंबर को लातेहार के जंगल में दो जगह हुई थी पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़.
10 सितंबर को लातेहार के जंगल में दो जगह हुई थी पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़.

लातेहार : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला लातेहार की पुलिस ने नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने जेजेएमपी सुप्रीमो पप्पू लोहरा समेत 71 नक्सलियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

सदर थाना क्षेत्र के ओरया व कुड़पानी जंगल में 10 सितंबर, 2020 को दोपहर में पुलिस और जेजेएमपी के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसी मामले में पुलिस ने जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा समेत 26 उग्रवादियों पर नामजद तथा 45 अज्ञात उग्रवादियों के विरुद्ध सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

सदर थाना कांड संख्या 213/2020 में भादवि की धारा 147, 148, 149, 353, 307, 120बी, 34 तथा 25-1ए, 25-1बी, ए/26, 35, 27 आर्म्स एक्ट, 3/4, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के अलावा 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सदर थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि मुठभेड़ में शामिल जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा के अलावा लवलेश, विनय, सुशील, सुधीर लोहरा, मिथुन लोहरा, रेयाज अंसारी, गणेश लोहरा व रघु सहित 26 उग्रवादी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. मुठभेड़ में उग्रवादियों के पास से बरामद डायरी एवं लेवी रसीद की भी जांच की जा रही है.

बृहस्पतिवार को पुलिस और उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के बीच ओरेया और कुडपानी जंगलों में हुई दो मुठभेड़ों के बाद सुरक्षा बलों ने चरमपंथियों के एक ठिकाने से एक एके-47 और एक देसी रायफल बरामद किया था.

पुलिस ने बताया था कि पिछले तीन दिन से लातेहार के क्षेत्र में सीआरपीएफ, झारखंड जगुआर और जिला पुलिस बल द्वारा नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा था.

पुलिस ने बताया कि नक्सली ठिकाने से एक एके-47 राइफल, एके-47 की एक मैगजीन, एक देसी राइफल, एके-47 की 17 गोलियां, 50 अन्य गोलियां, एक मोटरसाइकिल, 11 मोबाइल फोन, और अन्य चीजें मिली थीं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें