1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. lakadbagha death in latehar jharkhand buried by forest guards fir registered grj

Jharkhand News: झारखंड के लातेहार में लकड़बग्घे की मौत, वनरक्षियों ने शव को दफनाया, एफआईआर दर्ज

वनरक्षी श्रवण कुमार गुप्ता ने बताया कि किसी वाहन द्वारा लकड़बग्घे को धक्का मार दिया गया. इससे लकड़बग्घे की मृत्यु हो गयी है. लकड़बग्घे को महुआडांड़ वन विभाग कार्यालय लाकर दफनाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: मृत लकड़बग्घा
Jharkhand News: मृत लकड़बग्घा
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के लातेहार जिले के महुआडांड़ वन प्रक्षेत्र अंतर्गत चुटिया पीएफ में चुटिया और पहाड़ कापू गांव के बीच सड़क पर रविवार सुबह एक लकड़बग्घा मृत पाया गया. इसकी सूचना आसपास के ग्रामीणों द्वारा महुआडांड़ वन विभाग कार्यालय को दी गई. इसके बाद लकड़बग्घे को वनरक्षियों द्वारा वन कार्यालय लाकर दफनाया गया. वन विभाग के पदाधिकारियों की मानें तो इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है. छानबीन के बाद इस मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.

सड़क हादसे में लकड़बग्घे की मौत की सूचना वन कार्यालय को आसपास के ग्रामीणों ने दी. इसके बाद सूचना पाकर वन विभाग के वनरक्षी कुणाल कुमार, ट्रैकर प्रसाद यादव व श्रीकांत मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे और लकड़बग्घा के शव को वन विभाग कार्यालय लाया गया. इसके बाद कार्यालय परिसर में लकड़बग्घे को दफनाया गया. इस संबंध में वनरक्षी श्रवण कुमार गुप्ता ने बताया कि यह घटना शनिवार रात की है. किसी वाहन के द्वारा लकड़बग्घे को धक्का मार दिया गया. इसके कारण लकड़बग्घे के जबड़े में चोट आई है और ज्यादा रक्तस्राव होने के कारण मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई. लकड़बग्घे को महुआडांड़ वन विभाग कार्यालय लाकर दफनाया गया है.

लकड़बग्घे की मौत के संबंध में लातेहार के महुआडांड़ रेंजर वृंदा पांडे ने जानकारी दी कि किसी अज्ञात वाहन के द्वारा धक्का मारने के कारण लकड़बग्घे की मृत्यु हो गयी है. इसके बाद लकड़बग्घे को वन कार्यालय लाकर दफनाया गया. इस मामले में वनरक्षी के द्वारा बाघ प्रतिवेदन दिया गया है. इतना ही नहीं, अज्ञात वाहन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. छानबीन की जा रही है. जैसे ही इस मामले की पुष्टि होती है. इस संदर्भ में वन विभाग द्वारा विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.

रिपोर्ट: वसीम अख्तर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें