1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand news naxalite of chatra with weapons climbed into the hands of the police in latehar grj

झारखंड की लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियारों के साथ चतरा का नक्सली अरेस्ट

टीएसपीसी का रिजनल कमांडर रविंद्र गंझू उर्फ आक्रमण सात-आठ हथियारबंद दस्ता सदस्यों के साथ लेवी व रंगदारी लेने तथा किसी बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से जंगल में है. इस सूचना पर पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर प्रदीप कुमार गंझू को गिरफ्तार कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : गिरफ्तार नक्सली की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन
Jharkhand News : गिरफ्तार नक्सली की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन
प्रभात खबर

Jharkhand News, लातेहार न्यूज (आशीष टैगोर) : झारखंड के लातेहार जिले के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बालुमाथ थाना पुलिस ने टीएसपीसी का एक सक्रिय उग्रवादी प्रदीप कुमार गंझू को गिरफ्तार किया है. उसकी गिरफ्तारी एक छापामारी अभियान चला कर बालुमाथ थाना क्षेत्र के राजगुरू ग्राम के जिरहुला टोला के समीप उत्तरी पहाड़ी के जंगल से किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी चतरा जिला के कुंदा थाना क्षेत्र के लुकईया ग्राम का रहने वाला है. गिरफ्तार उग्रवादी का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक ने एक प्रेस वार्ता में दी.

लातेहार पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का रिजनल कमांडर रविंद्र गंझू उर्फ आक्रमण सात-आठ हथियारबंद दस्ता सदस्यों के साथ लेवी व रंगदारी लेने तथा किसी बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से जंगल में एकत्र हुए हैं. इस सूचना के आधार पर एक टीम बना कर छापामारी अभियान चला गया और इस अभियान में प्रदीप कुमार गंझू को गिरफ्तार किया गया, जबकि शेष उग्रवादी जंगल का लाभ ले कर भागने में सफल रहे. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से 315 बोर की एक रायफल, एक दो नाली बंदूक, तीन कारतूस तथा दो मोबाइल बरामद किया गया है.

छापामारी अभियान में एसडीपीओ अजीत कुमार, पुलिस निरीक्षक बबलू कुमार, एसआइटी के पुलिस निरीक्षक लव कुमार व पुअनि राणा भानू प्रताप सिंह, धमेंद्र कुमार महतो, कुंदन कुमार, सहायक अवर निरीक्षक दुर्गेश दुबे, हवलदार महेश प्रसाद सिंह, आरक्षी नबीन बोयपाई, संजय कुमार तथा आइआरबी-4 के सशस्त्र जवान शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें